Latest Posts

मध्य प्रदेश

नारी सम्मान ही राष्ट्र की शक्ति : डॉ प्रवीण ओझा

2Views

महू
 भेरूलाल पाटीदार शासकीय महाविद्यालय में मंगलवार दिनांक 13.02.2024 को महाविद्यालय की 9 एमपी बटालियन एनसीसी इंदौर की इकाई द्वारा राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला सशक्तिकरण पर व्याख्यान का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रूप में  डॉ प्रवीण ओझा शामिल हुए।

प्राचार्य डॉ प्रवीण ओझा ने इस बात पर जोर दिया कि महिलाओं को जब तक आर्थिक निर्णय लेने की स्वतंत्रता नहीं मिलेगी तब तक महिला पूर्ण रूप से स्वतंत्र नहीं है। उन्होंने बताया कि जिस घर में नारी को पूजा जाता है वहां पर देवताओं का वास होता है और राष्ट्र के विकास में स्त्रीशक्ति की विशेष भूमिका के बारे में उन्होंने बताया।महाविद्यालय जनभागीदारी समिति अध्यक्ष एडवोकेट नीलेश पाटीदार ने अपने उद्बोधन में महिलाओं को साधुवाद किया, जिनके कारण महिलाएं स्वतंत्र रूप से अपने मकसद में कामयाब होकर आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उदाहरण बन रही हैं।
 महाविद्यालय के 9 एमपी बटालियन एनसीसी इंदौर के एनसीसी अधिकारी मेजर डॉ  संजय सोहनी ने बताया कि वर्तमान समय में महिलाओं के ऊपर  जिम्मेदारियों का एक विशेष दायरा बना हुआ है उन्हें अपने कामकाज और परिवार में एक सामंजस्य बना कर रखना पड़ता है।

 कार्यक्रम  में बटालियन के 126 कैडेट्स ने सहभागिता की।कार्यक्रम का संचालन एनसीसी अधिकारी मेजर डॉ संजय सोहनी ने किया।

admin
the authoradmin