Uncategorized

ओलंपिक के लिए अंतिम टीम चुनने से पहले हम सर्वश्रेष्ठ संयोजन आजमाएंगे : हरमनप्रीत

6Views

बेंगलुरू

 भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने मंगलवार को कहा कि टीम एफआईएच प्रो लीग के यूरोपीय चरण के दौरान अपनी सर्वश्रेष्ठ रणनीतियों और संयोजन को परखेगी क्योंकि यह पेरिस ओलंपिक के लिए खिलाड़ियों की अंतिम सूची तैयार करने का आखिरी मौका होगा।

भारतीय टीम मंगलवार को बेल्जियम के एंटवर्प के लिए रवाना हुई जहां इस सत्र के विजेता का फैसला होगा। भारत अभी नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है और 22 से 26 मई के बीच एंटवर्प में बेल्जियम और अर्जेंटीना से खेलेगा। इसके बाद टीम एक से नौ जून तक लंदन में जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगी।

टीम के यूरोप रवाना होने से पहले हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘ओलंपिक के लिए अंतिम टीम के चयन से पहले हम सर्वश्रेष्ठ संयोजन को परखेंगें इसलिए पेरिस के लिए हमारी तैयारियों के साथ-साथ ओलंपिक की 16 सदस्यीय टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों के लिए प्रो लीग काफी महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है।’’ तोक्यो ओलंपिक का कांस्य पदक विजेता भारत पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में अपने सभी पांच मैच हार गया जिससे पेरिस खेलों के लिए उनकी तैयारियों पर संदेह पैदा हो गया।

हरमनप्रीत ने कहा कि टीम पेरिस से पहले अपनी कमजोरियों को दूर करने पर ध्यान केंद्रित करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘टीम एक और चुनौतीपूर्ण सफर के लिए काफी उत्साहित है जहां हम प्रो लीग में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से भिड़ेंगे। हम पिछले कुछ हफ्तों में बहुत ही कड़े प्रशिक्षण शिविर के बाद यात्रा करेंगे जहां हमने अनुकूलन पर ध्यान केंद्रित किया और नियमित रूप से आपस में टीम बनाकर मैच खेले।’’

हरमनप्रीत ने कहा, ‘‘टीम अच्छी तरह से आकार ले रही है और ओलंपिक से पहले प्रो लीग योजनाओं को लागू करने के मामले में खामियों को दूर करने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है।’’ कप्तान ने कहा कि प्रो लीग ना केवल उन्हें अपनी टीम की तैयारियों का आकलन करने में मदद करेगी बल्कि प्रतिद्वंद्वियों की रणनीतियों के बारे में भी संकेत देगी।

उन्होंने कहा, ‘‘ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड और न्यूजीलैंड के साथ हमारे पूल में बेल्जियम और अर्जेंटीना हैं। हम एंटवर्प में बेल्जियम और अर्जेंटीना दोनों से खेलेंगे।’’ हरमनप्रीत को उम्मीद है कि प्रो लीग के पिछले कुछ सत्र में तीसरे स्थान पर रहने के बाद उनकी टीम इस बार खिताब के लिए दावा पेश करेगी।

admin
the authoradmin