Latest Posts

Uncategorized

बेकिंग सोडा से अंडरआर्म्स को गोरा करने के लिए तीन सर्वोत्तम तरीके

7Views

आपका भी मन भी करता होगा न कि क्यूट क्यूट स्लीवलेस कपड़े पहने, लेकिन डार्क अंडरआर्म की वजह से नहीं पहन पाती होंगी। अगर आप भी अंडरआर्म्स के काले पड़ने की वजह से स्लीवलेस कपड़े पहनने में हिचकिचा रही हैं तो हमारे बताएं इन घरेलू नुस्खों को आजमा सकती हैं।

आज हम आपको इस लेख में बेकिंग सोडे को 3 तरह से इस्तेमाल करने का तरीका बताने वाले हैं, जिनकी मदद से आपकी बगलों का कालापन को तो दूर होगा ही साथ ही स्किन सॉफ्ट भी होगी। तो आइए जानते हैं इन असरदार घरेलू नुस्खों के बारें में।

डार्क अंडरआर्म्स का क्या कारण है?

अगर आपकी बगलों में कालापन आ गया है तो इसके कई कारण हो सकते हैं। जैसे- शेविंग करने से खुजली और इरीटेशन होना, डेड सेल्स सही तरह से साफ न हुए हों या ऐसा टाइट और फिट कपड़े पहनने से भी ऐसा हो सकता है। इसलिए रेजर का इस्तेमाल न करें और ढीले कपड़ों को पहनें।

स्क्रब की तरह करें बेकिंग सोडा का इस्तेमाल

स्क्रब बनाने के लिए आपको चाहिए एक छोटी कटोरी में 1 चम्मच बेकिंग सोडा और 1 चम्मच पानी। अब इन दोनों चीजों को मिक्स कर दें और अंडरआर्म्स के काले पड़ चुके एरिया पर लगाकर मसाज करें। 20-25 मिनट कर इसे ऐसे ही रहने दें और फिर हल्के गुनगुने पानी से धो लें। आप हफ्ते में 2-3 बार इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

डार्क अंडरआर्म को लिए ऐसे बनाएं पैक

इसके लिए आपको चाहिए 1 चम्मच बेकिंग सोडा, 1 चम्मच आटा और 1 चम्मच दही। अब इन्हें एक कटोरी में अच्छे से मिक्स कर लें और अंडरआर्म्स पर 20 मिनट तक लगाकर सूखेन के लिए रख दें। समय पूरा होने के बाद इस गुनगुने पानी से साफ कर लें। ये आपके अंडरआर्म से कालेपन को तो दूर करेगा ही, साथ ही स्किन को ग्लोइंग भी बनाएगा।

ये नुस्खा देगा 10 मिनट में देगा निखार

ये तो हम सभी जानते हैं कि नारियल का तेल के कितने फायदे होते हैं ऐसे में अगर हम कहें कि नारियल के तेल में बेकिंग सोडा मिक्स करने के बाद जब आप इस पेस्ट इस्तेमाल करेंगी तो ये आपकी बगलों की डेड स्किन को तो साफ करेगा ही साथ में ग्लो भी देगा।

बेकिंग सोडा से हो सकते हैं ये नुकसान

अगर आप ज्यादा मात्रा में बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करती हैं तो ये स्किन को ड्राई कर सकता हैं साथ ही अगर स्किन इरिटेशन को बढ़ा सकता है। अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है या आपको किसी प्रकार की एलर्जी है तो इससे रैशेज भी हो सकते हैं।

admin
the authoradmin