Latest Posts

सियासत

सुनेत्रा पवार अब मोदी मंत्रिमंडल में जगह चाहती हैं ! राज्यसभा के जरिये संसद भेज रही है NCP

1View

मुंबई

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें केंद्रीय मंत्रिपरिषद में किसी भी तरह का प्रस्ताव स्वीकार करने में खुशी होगी और वह इस अवसर का पूरा लाभ उठाने का प्रयास करेंगी.उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एनसीपी पुणे जिले की बारामती लोकसभा सीट पर मिली हार का आत्मचिंतन कर रही है और विश्लेषण के बाद सुधारात्मक कदम उठाएगी.

लोकसभा चुनाव के दौरान सुनेत्रा पवार पश्चिमी महाराष्ट्र के बारामती सीट पर अपनी ननद और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) सांसद सुप्रिया सुले से हार गईं थी. गुरुवार को उन्होंने राज्य में राज्यसभा उपचुनाव के लिए एनसीपी उम्मीदवार के तौर पर मुंबई में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. चूंकि वह मैदान में एकमात्र उम्मीदवार हैं, इसलिए सुनेत्रा पवार का संसद के ऊपरी सदन में निर्विरोध चुना जाना तय है.

अवसर का उठाऊंगी लाभ

पुणे पहुंचने पर स्थानीय एनसीपी इकाई ने उनका भव्य स्वागत किया. पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या वह केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने का प्रस्ताव स्वीकार करेंगी, उन्होंने कहा, "बेशक, अगर मौका मिला तो मैं निश्चित रूप से इस अवसर का लाभ उठाऊंगी."

अजित पवार की अगुआई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), जो कि भाजपा की सहयोगी है, का वर्तमान में केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली नई एनडीए सरकार में कोई प्रतिनिधित्व नहीं है, जिसने पिछले रविवार को शपथ ली थी. एनसीपी ने वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल को नई एनडीए सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री के रूप में शामिल करने के भाजपा के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था.

बारामती की हार की कर रहे हैं समीक्षा

सुनेत्रा पवार ने कहा कि पवार परिवार के गढ़ बारामती लोकसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान उन्हें लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, लेकिन अंततः मतदाताओं के फैसले को स्वीकार करना होगा. उन्होंने जोर देकर कहा, "हम (बारामती में हार का) आत्मनिरीक्षण कर रहे हैं कि वास्तव में क्या हुआ और विश्लेषण के बाद सुधारात्मक उपाय किए जाएंगे." सुनेत्रा पवार ने एनसीपी के वरिष्ठ नेतृत्व और पार्टी कार्यकर्ताओं को उन्हें राज्यसभा में प्रवेश का अवसर देने के लिए धन्यवाद दिया.

admin
the authoradmin