Latest Posts

मनोरंजन

संजय लीला भंसाली की ‘हीरामंडी’ का सॉन्ग आउट

6Views

मुंबई

संजय लीला भंसाली की अपकमिंग बेव सीरीज ‘हीरामंडी’ लंबे समय से चर्चा में है। ‘हीरामंडी’ का पहला गाना ‘तिलस्मी बाहें’ आज रिलीज कर दिया गया है। ये गाना सोनाक्षी पर फिल्माया गया है। इसमें सोनाक्षी काफी अलग अंदाज में नजर आ रही हैं। सॉन्ग में दिखाया गया है कि सोनाक्षी और आदिति राव हैदरी मिलकर किसी मकसद को अंजाम देना चाहती हैं। गाने के आखिर में दोनों एक दूसरे को लुक देती हुई नजर आई हैं।

बता दें, 'तिलस्मी बाहें' को संजय लीला भंसाली ने ही कंपोज किया है। ‘हीरामंडी’ में कुल 8 एपिसोड होंगे। ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर 190 देशों में लॉन्च की जाएगी। हाल ही में सीरीज की रिलीज डेट अनाउंस की गई थी। सीरीज 1 मई, 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। इस फिल्म के जरिए भंसाली ने अपना ओटीटी डेब्यू किया है। ‘हीरामंडी’ ब्रिटिश राज के खिलाफ इंडियन फ्रीडम मूवमेंट के दौरान लाहौर के हीरामंडी रेड-लाइट इलाके में तवायफों की जिंदगी को दिखाता है। सीरीज में स्टारकास्ट की बात करें, तो सोनाक्षी सिन्हा के अलावा अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, शर्मिन सेहगल, फरीदा जलाल जैसी एक्ट्रेसेस नजर आएंगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हीरामंडी का इतिहास 450 साल पुराना है। ये पाकिस्तान के लाहौर शहर का एक इलाका है। इसे ‘शाही मोहल्ला’ के नाम से भी जाना जाता रहा है। हीरामंडी में उज्बेकिस्तान और अफगानिस्तान से महिलाएं आया करती थीं। यहां आकर वो क्लासिकल डांस और गाना गाया करती थीं। अकबर के शासन के दौर में हीरामंडी को 'शाही मोहल्ला' कहा जाता था। यहां पर स्थित कई कोठे मुगल शासन के दौर के हैं।

admin
the authoradmin