छत्तीसगढ़

जेल में रानू साहू,सौम्या से कोल स्कैम केस में होंगे सवाल-जवाब

5Views

रायपुर

छत्तीसगढ़ में घोटालों की जांच कर रही EOW और एसीबी  एक बार फिर विशेष कोर्ट पहुंची। एजेंसी ने जेल में बंद आईएएस रानू साहू और निलंबित डिप्टी कलेक्टर सौम्या चौरसिया से पूछताछ के लिए अनुमति मांगने पहुंची थी। जहां कोर्ट ने अब अनुमति दे दी है।

कोल घोटाले में जेल में बंद सौम्या चौरसिया और रानू साहू से दो दिनों के पूछताछ के लिए ईओडब्ल्यू और एसीबी ने विशेष कोर्ट में आवेदन दिया है। कोर्ट में आरोपियों के अधिवक्ता ने आवेदन का विरोध तक नहीं किया है। ईओडब्ल्यू और एसीबी 6 से 8 अप्रैल तक पूछताछ के लिए आवेदन दिया है। जहां एजेंसी को कोर्ट से 3 दिन की अनुमति मिली है। कोर्ट ने ईओडब्ल्यू और एसीबी ने 4, 5 और 7 अप्रैल को पूछताछ के लिए अनुमति दे दी है।

एसीबी-ईओडब्ल्यू लगातार कोयला घोटाला और शराब घोटाले के आरोपियों से पूछताछ कर रही है। दूसरे दिन भी एसीबी-ईओडब्ल्यू की टीम रायपुर सेंट्रल जेल पहुंचे और आरोपियों से पूछताछ जारी है। जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, EOW की टीम आज निलंबित IAS समीर विश्नोई और सूर्यकांत तिवारी से सवाल-जवाब करने वाली है। शुक्रवार को सभी आरोपियों से EOW की टीम ने 10 घंटे से ज्यादा की पूछताछ की थी। स्पेशल कोर्ट से मिली अनुमति के बाद टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है। कोर्ट से 29 से 2 अप्रैल तक पूछताछ करने की अनुमति मिली है।

admin
the authoradmin