Latest Posts

बिहार

पीएम मोदी ने गुरुद्वारा पटना साहिब में ‘सेवा’ की और लंगर परोसा,रोटियां भी बनाई

5Views

पटना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर है,इसी दौरान पीएम ने गुरुद्वारा पटना साहिब में मत्था टेका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना के गुरुद्वारा पटना साहिब में 'सेवा' की और लंगर परोसा।प्रधानमंत्री ने वहां मौजूद लोगों से भी मुलाकात की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मंगलवार को वाराणसी में नामांकन दाखिल करेंगे. उनके नामांकन दाखिल करने के दौरान 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी गंगा सप्तमी के पुण्य मुहूर्त में अपना पर्चा दाखिल करेंगे

पटना साहिब गुरुद्वारा में पीएम मोदी के साथ पटना साहिब से लोकसभा सांसद और बीजेपी के प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी थे। गुरुद्वारा पहुंचकर पीएम ने मत्था टेकने के बाद अरदास भी किया। लोगों को खाना खिलाने के लिए रोटियां भी बेली, खाना बनाया और लंगर में लोगों को खाना भी खिलाया। करीब 20 मिनट के दौरान पीएम मोदी की वजह से सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रही। इस दौरान पीएम मोदी अपने सर पर गेरुआ रंग की पगड़ी बांधे नजर आएं।

पटना में कल किया था रोड शो

बिहार में रोड शो करने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कल पटना में रोड शो किया। रोड शो के दौरान पीएम मोदी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री और बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी और सांसद रविशंकर प्रसाद मौजूद थे। गुरुद्वारे के बाद पीएम मोदी हाजीपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

बिहार और झारखंड में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी शाम 4 बजे के करीब अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे। जहां वो बीएचयू सिंहद्वार से काशी विश्वनाथ धाम तक रोड शो करेंगे। जिसके बाद कल पीएम मोदी अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे।

गुरु गोविंद सिंह की जन्म स्थली है पटना साहिब

सिखों के दसवें और अंतिम गुरु गोविंद सिंह की जन्म पटना में ही 1666 में हुआ था। आनंदपुर साहिब जाने से पहले गुरु गोविंद सिंह ने अपना प्रारंभिक जीवन यहीं बिताई था। जिसके बाद 18वीं शताब्दी में महाराजा रणजीत सिंह ने इस गुरुद्वारे का निर्माण कराया था।

20 मिनट तक रूके पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंगत में बैठे लोगों को खाना भी खिलाया। पीएम यहां करीब 20 मिनट रुके। उनके साथ रविशंकर प्रसाद और अश्विनी चौबे भी थे। यह पहला मौका है, जब कोई पीएम पटना साहिब गुरुद्वारे पहुंचे और सेवा दी।

तख्त हर मंदिर साहिब में पीएम मोदी पटना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय कार्यक्रम दौरान सोमवार दूसरे दिन प्रधानमंत्री तख्त श्री हर मंदिर साहिब पहुंचे और मत्था टेका।

सुरक्षा का तगड़ा इंतजाम

सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे इलाके में व्यापक सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सुबह प्रधानमंत्री हर मंदिर जी पटना साहिब पहुंचे थे। इसके बाद पटना में उनका तय कार्यक्रम समाप्त हो गया

पीएम मोदी ने इको पार्क में किया सूर्य नमस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह इको पार्क में उन्होंने सूर्य नमस्कार किया। यहां से वो राज भवन गए। जहां से वे तख्त हर मंदिर साहिब पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाजीपुर, वैशाली और मुजफ्फरपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

admin
the authoradmin