Uncategorized

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सलीमा टेटे ने कहा छह मैचों की श्रृंखला में टीम को कई संयोजन आजमाने का मौका मिला

3Views

बेंगलुरू
भारतीय महिला हॉकी टीम की नवनियुक्त कप्तान सलीमा टेटे ने कहा कि एफआईएच प्रो लीग के यूरोपीय चरण से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की श्रृंखला में टीम को कई संयोजन आजमाने और उन क्षेत्रों की पहचान करने में मदद मिली जिनमें सुधार की जरूरत है।

पिछले साल एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी विजेता टीम की सदस्य रही 22 वर्षीय सलीमा को इस महीने के शुरू में सविता पूनिया की जगह टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। टीम ने उनकी अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला 4-2 से जीती।

हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति के अनुसार सलीमा ने कहा, ‘‘इस श्रृंखला से हमें कई संयोजन आजमाने का मौका मिला। इस श्रृंखला में हमने प्रो लीग के लिए चुने गए सभी खिलाड़ियों को आजमाया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस सामूहिक प्रयास से हमें न सिर्फ अपने समन्वय को मजबूत करने में मदद मिली बल्कि इससे हमें अपनी टीम के सभी पहलुओं को समझने का मौका भी मिला।’’

भारत की तरफ से 100 से अधिक मैच खेल चुकी सलीमा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला से नए खिलाड़ियों को भी सीखने का मौका मिला। उन्होंने कहा, ‘‘इस श्रृंखला से युवा खिलाड़ियों को भी काफी कुछ सीखने को मिला। उन्हें हमारी टीम की जटिलताओं और उनसे की जा रही अपेक्षाओं के बारे में पता चला।’’

एफआईएच प्रो लीग 2023-24 का यूरोपीय चरण बेल्जियम और इंग्लैंड में होगा। बेल्जियम चरण 22 से 26 मई तक जबकि इंग्लैंड चरण एक से नौ जून तक चलेगा। प्रो लीग में भारत का सामना अर्जेंटीना, बेल्जियम, स्पेन, ग्रेट ब्रिटेन और जर्मनी जैसी मजबूत टीमों से होगा। भारत अपना पहला मैच 22 मई को अर्जेंटीना के खिलाफ खेलेगा। भारत वर्तमान में प्रो लीग 2023-24 में आठ मैचों में आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

 

admin
the authoradmin