छत्तीसगढ़

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में लगातार तेज आंधी-तूफान और बारिश का कहर जारी

4Views

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले सहित आसपास इलाके में लगातार तेज आंधी-तूफान और बारिश का कहर जारी है, करीब 8 डिग्री तापमान में गिरावट के बाद अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज की गई है. मौसम किसानों के लिए जहां परेशानी का सबब बन गई, वहीं मौसम का मजा लेने अमरकंटक, राजमेंरगढ़, धरमपानी जैसी जगहों पर सैलानियों का जमावड़ा लग गया है.

गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में पिछले चार दिन से तेज आंधी-तूफान के साथ हो रही बे मौसम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो जरूर मिली है, लेकिन आंधी तूफान से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. तेज आंधी तूफान के कारण लोगों के घरों में लगे शीट व टीन उड़े, जिससे घर में मौजूद परिवार के सदस्य लोगों को चोट भी आई है.

वहीं इस बेमौसम बारिश से कुम्हार के कच्चे ईंट और किसानों की आम, तेंदू, चार के साथ बागवानी की फसलों को बड़ा नुकसान हुआ है. पिछले कई दिनों से जिले में शाम के समय तेज आंधी-तूफान के साथ हो रही बारिश से परेशान किसान प्रशासन से उचित मुआवजा राशि की भी मांग कर रहे हैं.

बता दें कि बीते दिनों हुई तेज बारिश और आंधी तूफान के कारण पेड़ पौधे टूट कर सड़कों में गिरने से आवागमन भी बाधित हुई थी, वहीं पेड़ की डाल टूटकर खड़ी वाहनों में गिरी. जिससे सवार लोग बाल-बाल बचे थे, साथ ही आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मवेशियों की मौत भी हुई थी.

admin
the authoradmin