Latest Posts

मनोरंजन

परिणीति चोपड़ा की आवाज में रिलीज हुआ चमकीला का गाना तू क्या जाने

4Views

मुंबई

अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा इन दिनों अपनी फिल्म अमर सिंह चमकीला की सफलता का आनंद उठा रही हैं।इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दिलजीत दोसांझ मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 12 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी।

अब निर्माताओं ने परिणीति की आवाज में अमर सिंह चमकीला का गाना जारी कर दिया है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी प्यार मिल रहा है।इस गाने के बोल इरशाद कामिल ने लिखे हैं।फिल्म में पंजाब के मशहूर गायक अमर सिंह चमकीला की जिंदगी को दिखाया गया है। यह पहली बार है जब इम्तियाज ने कोई बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म बनाई हो।अमर सिंह चमकीला पंजाब के मशहूर और विवादित गायकों में शुमार थे। उनकी जिंदगी के सारे अहम पड़ावों को फिल्म में दिखाया गया । अमर सिंह चमकीला वो पंजाबी सिंगर थे, जिन्होंने महज 20 साल की उम्र में अपने गानों से धूम मचा दी थी। बेहद कम ही समय में चमकीला ने अपने शानदार गानों की बदौलत दुनिया का दिल जीत लिया था। अपने करियर में अमर सिंह ने कई हिट गाने दिए थे। अमर सिंह फोक सिंगर थे।उनके अपने छोटे से करियर में वो तरक्की पाई, जिसे पाने में लोगों की उम्र बीत जाती है। आपको बता दें कि चमकीला के गानों ने उस दौर में हाईएस्ट रिकॉर्ड सेलिंग का रिकॉर्ड बना डाला था।

 उनके गानों को आज भी पंजाब में काफी पसंद किया जाता है।चमकीला का जन्म 1960 में पंजाब में हुआ था, लेकिन महज 27 साल की उम्र में वो इस दुनिया को अलविदा कह गए। 8 मार्च, 1988 के दिन कुछ अज्ञात हमलावरों ने अमर सिंह चमकीला की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। अमर सिंह के साथ उस वक्त उनकी पत्नी अमरजोत और उनके बैंड के दो लोग भी थे, जिनकी भी हत्या कर दी थी।बता दें कि चमकीला मेहसमपुर, पंजाब में परफॉर्मेंस के लिए आ रहे थे। तभी तकरीबन 2 बजे अपनी गाड़ी से रवाना हुए थे, लेकिन अपनी गाड़ी से बाहद निकलते ही उन पर लगातार फाइरिंग कर उनकी हत्या कर दी गई।

admin
the authoradmin