Latest Posts

प्रशासन ने तुरंत लिया एक्शन, धौलपुर में नाबालिग लड़की की शादी रुकवाई, निगरानी के लिए स्टाफ तैनात

10Views

धौलपुर.

प्रशासन की सजगता से मंगलवार देर शाम एक 14 साल की नाबालिग लड़की की शादी को रुकवाया दिया गया। दरअसल कोलारी थाना क्षेत्र के कनासिल गांव में एक व्यक्ति अपनी दो बेटियों की शादी एक साथ कर रहा था लेकिन मामले की भनक जिला प्रशासन को लग गई और प्रशासन ने नाबालिग बच्ची की शादी को रुकवा दिया। साथ ही संबंधित हल्का पटवारी, गिरदावर एवं बीट कांस्टेबल को तैनात कर निगरानी रखने के निर्देश भी दिए।

हल्का पटवारी कुलदीप परमार ने बताया कि जिला प्रशासन को सूचना मिली थी कि सैपऊ उपखंड के गांव कनासिल में गिर्राजप्रसाद गोड अपनी दो बेटियों की शादी कर रहा है। जिला कलेक्टर के आदेशों पर पुलिस और प्रशासन की टीम गांव कनसिल पहुंची और दोनों बेटियों के आयु संबंधित दस्तावेज मांगे तो बड़ी बेटी रामरती उर्फ पायल की जन्म तिथि 8 जुलाई 2005 एवं छोटी बेटी संजना की जन्मतिथि 15 दिसंबर 2009 पाई गई। छोटी बेटी संजना की आयु लगभग 14 वर्ष होने पर पिता एवं परिजनों को शादी नहीं करने के लिए पाबंद कर दिया है। उधर वर पक्ष को भी नाबालिग बेटी की बारात नहीं लाने के लिए पाबंद किया गया है।

हल्का पटवारी ने बताया छोटी नाबालिग बेटी की शादी का कार्यक्रम धौलपुर के गायत्री गार्डन में चल रहा था। जहां शादी को रुकवाकर पुलिस और प्रशासन की टीम तैनात की गई है। हालांकि बड़ी बेटी बालिग होने की वजह से प्रशासन ने शादी की स्वीकृति दे दी है।

admin
the authoradmin