Latest Posts

छत्तीसगढ़

रायगढ़ में फेक आईडी बनाकर बदनाम करने की धमकी, पीड़िता की शिकायत पर आरोपी गिरफ्तार

4Views

रायगढ़.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां आरोपी युवक के द्वारा सोशल मीडिया में युवती का फेक आईडी बनाकर उसे बदनाम करने की धमकी देकर पैसे की मांग की गई। पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला तमनार थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के मुताबिक तमनार थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली युवती को उसके मित्र देवनारायण नायक ने मोबाइल पर कॉल कर सोशल मीडिया पर चरित्रहीन साबित करने की धमकी देकर रुपयों की मांग करने की लिखित शिकायत थाने में की गई थी। पीड़ित युवती 28 मार्च को तमनार थाना में आरोपी देवनारायण नायक के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखित आवेदन देकर बताया कि वह देवनारायण के साथ पढ़ी है इसलिए उसे जानती पहचानती है। देवनारायण नायक इसकी जानकारी के बगैर इसके फोटो और नाम का उपयोग कर इंस्टाग्राम पर एक आईडी बनाया जिसमें उसने कई आपत्तिजनक फोटो वीडियो अपलोड किये और इसी आईडी से उसने कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा और युवती के जान पहचानन वालों को अनाप-शनाप मैसेज करने लगा।

50 हजार की करने लगा मांग
युवती ने बताया कि 3 मार्च की सुबह देवनारायण नायक युवती को कॉल कर धमकी दिया कि 50 हजार देना पड़ेगा नहीं तो सोशल मीडिया पर तुम्हें चरित्रहीन साबित कर तुम्हारा जिंदगी बर्बाद कर दूंगा। युवती ऐसा ना करने की विनती की उसके बाद भी देवनारायण द्वारा युवती के जान पहचान वालों को फेक आईडी से संपर्क कर रहा था।

शिकायत के बाद दर्ज हुआ मामला
पीड़ित युवती ने 28 मार्च को देवनारायण पर कार्रवाई के लिए लिखित शिकायत प्रस्तुत की जिस पर तमनार थाना प्रभारी निरीक्षक आशीर्वाद राहटगांवकर ने धारा 384 आईपीसी 66(ग), 67 आईटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर आरोपी की पतासाजी, गिरफ्तारी के लिए दबिश दिया गया। आरोपी युवक गिरफ्तारी के भय से गांव से फरार था।

मामला दर्ज होनें के हो गया था फरार
आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज होनें के बाद वह फरार हो गया था कल रात आरोपी को उसके गांव में देखे जाने की सूचना पर तमनार पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को हिरासत में लिया गया जिससे पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार किया है। आरोपी युवक ने युवती को भेजे गये मैसेज का स्क्रीन शॉट व आरोपी का मोबाइल वजह सबूत जप्त किया गया तथा आरोपी के परिजनों को उसकी गिरफ्तारी की सूचना देकर अपराध में गिरफ्तार कर आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

admin
the authoradmin