बिहार

यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है – पीएम मोदी

4Views

छपरा
 बिहार के सारण से भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। आज दुनिया में भारत की साख भी है और धाक भी है। यह चुनाव रुतबा बढ़ाने का चुनाव है, जिस पर सभी भारतीयों को गर्व होता है।

उन्होंने राजद के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि उन्हें अपनी विरासत अपहरण, हत्या, उद्योगों के चौपट करने के नाम पर वोट मांगना चाहिए। जंगलराज लाने वालों का यही रिपोर्ट कार्ड है। नीतीश कुमार के कार्यों को झूठ बोलकर मत मांगिए। जंगलराज के दौर की मुसीबत को मत भूलिए।

इंडी गठबंधन को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि ये भानुमति का कुनबा इकट्ठा कर रहे हैं। इनका फार्मूला पांच साल में एक-एक साल के लिए अलग-अलग प्रधानमंत्री बनाने का है। ये मुंगेरी लाल के सपने देख रहे हैं। अपना वजूद बचाने के लिए राजद और कांग्रेस तुष्टीकरण की जिद पर अड़े हैं। ये लोग अब पिछड़ों का आरक्षण छिनने का ऐलान कर दिए हैं। इनके एक नेता कहते हैं कि इनका पूरा का पूरा आरक्षण मुसलमानों को दे देना चाहिए। जिस राजद को पिछड़ों ने सब कुछ दिया, उसी पिछड़े से अब यह छिनने की बात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने कांग्रेस को कहा था कि वह लिखकर दे कि वह एसटी, एससी और ओबीसी का आरक्षण नहीं छिनेगी, लेकिन, कांग्रेस के नेता चुप हैं। वंचितों का जो अधिकार है, मोदी उसका चौकीदार है। ये लोग घोटाले करके जेब भरते रहे, लेकिन, गरीबों का पेट उन्हें नहीं दिखता था। ये मोदी की गारंटी है कि कोई भूखा नहीं सोएगा। आज 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन पहुंच रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि मुझे एक जिम्मेदारी दी और उसे मैं पूरी ईमानदारी से निभा रहा हूं। मैं आपको अपना रिपोर्ट कार्ड भी दे रहा हूं। मोदी सरकार ने 10 साल में ज्यादा एक्सप्रेस-वे और हाईवे बनाए हैं, ज्यादा आधुनिक ट्रेन चलाई, ज्यादा रेलवे ट्रैक बिछाए। हमारे देश में 60 साल में जितने एम्स खुले थे, उससे ज्यादा एम्स हमने 10 साल में खोले हैं। आज देश मे तेजी से विकास हो रहा है।

admin
the authoradmin