मध्य प्रदेश

लोकसभा चुनाव के लिए ट्रेनिंग ले रहे टीचर को हॉर्ट अटैक, अस्पताल में मौत

5Views

नर्मदापुरम

 मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 4 चरणों में होना है। इसका पहला चरण 19 अप्रैल के दिन होगा। इन चुनाव प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही उनको चुनाव कराने की ट्रेनिंग दी जा रही है। इस दौरान कई सरकारी कर्मचारी ट्रेनिंग सेंटर में पहुंच कर ट्रेनिंग ले रहे हैं। इसी कड़ी में नर्मदापुरम में लोकसभा चुनाव की ट्रेनिंग ले रहे टीचर को हॉर्ट अटैक आ गया। इसके चलते उसकी मौत हो गई। टीचर की पहचान विनीत कुमार मालवीय के रूप में हुई है।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के चलते नर्मदापुरम में सरकारी कर्मचारियों की चुनावी ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही ड्यूटी में कार्य को समझाने के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है। इसके लिए ट्रेनिंग सेंटर पहुंचकर कर्मचारी प्रशिक्षण ले रहे हैं। इसी दौरान हादसा सामने आया है।

हार्ट अटैक आने से गई जान

लोकसभा चुनाव के लिए शासकीय एकीकृत माध्यमिक शाला बोरना मिठठा में टीचर के रूप में पदस्थ विनीत कुमार (48 साल) की चुनाव ड्यूटी लगी थी। जिनकी ट्रेनिंग लोकसभा निर्वाचन के ट्रेनिंग सेंटर सेंट पेट्रिक हायर सेकंडरी स्कूल सोहागपुर में चल रही थी। ट्रेनिंग के दौरान अचानक से उनके सीने में दर्द होने लगा। उनकी कंडीशन बिगड़ते देख बाकी लोग तुरंत हॉस्पिटल लेकर गए। हालांकि इलाज मिलने से पहले ही रास्ते में उनका निधन हो गया।

परिवार को मिलेगी आर्थिक सहायता

चुनाव ड्यूटी के दौरान टीचर की जाने के चलते परिवार को बड़ा झटका लगा है। वहीं, जिला प्रशासन टीचर की चुनाव ड्यूटी के दौरान जान जाने पर शासन स्तर पर 15 लाख रुपए की मदद उपलब्ध कराने की बात कही है। इसके लिए जिला प्रशासन ने मदद के लिए सरकार को पत्र भेजा है।

मेडिकल अनफिट कर्मचारियों को हटाने की मांग

ट्रेनिंग के दौरान शिक्षम विनीत कुमार मालवीय की मौत होने के बाद शिक्षक संगठन एकजुट हो गए। टीचर संगठनों ने एकजुट होकर निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के पास पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों से मांग की है कि लोकसभा चुनाव के दौरान ऐसे कर्मचारी मेडिकल अनफिट है उन्हें ड्यूटी से बाहर किया जाए।

admin
the authoradmin