Latest Posts

Uncategorized

स्वियातेक क्वार्टर में पहुंची, कीज से होगी भिड़ंत

6Views

स्वियातेक क्वार्टर में पहुंची, कीज से होगी भिड़ंत

रीयाल सोसीदाद को हराकर बार्सीलोना दूसरे स्थान पर पहुंचा
बार्सीलोना स्पेनिश लीग में रीयाल सोसीदाद पर 2-0 की जीत दर्ज

रोम
 दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने यहां एंजेलिक कर्बर को हराकर इटैलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

स्वियातेक ने कर्बर को 7-5, 6-3 से शिकस्त के साथ बाहर का रास्ता दिखाया। पिछले हफ्ते मैड्रिड में खिताब जीतने वाली स्वियातेक की यह लगातार नौवीं जीत है।

रोम में दो बार की चैंपियन स्वियातेक क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की मेडिसन कीज से भिड़ेंगी जिन्होंने सोरेना क्रिस्टिया को सीधे सेट में 6-2, 6-1 से हराया। इस मैच के दौरान पर्यावरण के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला।

पोलैंड की स्वियातेक 2013 में सेरेना विलियम्स के बाद मैड्रिड और रोम में लगातार खिताब जीतने वाली पहली खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रही हैं।

अमेरिका की कोको गॉफ और उनकी हमवतन डेनियले कोलिन्स ने भी अंतिम आठ में जगह बनाई। गॉफ ने पॉला बेडोसा को कड़े मुकाबले में 5-7, 6-4, 6-1 से हराया जबकि कोलिन्स ने ईरीना कामेलिया बेगु को 6-0, 6-3 से शिकस्त दी।

दूसरी वरीय एरिना सबालेंका ने पहला सेट गंवाने के बाद वापसी करते हुए एलिना स्वितोलिना को 4-6, 6-1, 7-6 से हराया।

पुरुष टूर्नामेंट में गत चैंपियन दानिल मेदवेदेव ने तीसरे दौर के मुकाबले में सर्बिया के क्वालीफायर हमाद मेदजेदोविच को 7-6, 2-6, 7-5 से शिकस्त दी।

दूसरे वरीय मेदवेदेव प्री क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के टॉमी पॉल से भिड़ेंगे जिन्होंने डोमीनिक कोफर को 6-4, 6-3 से हराया।

पिछले हफ्ते मैड्रिड में खिताब जीतने वाले आंद्रे रूबलेव को फ्रांस के क्वालीफायर एलेक्सांद्रे म्युलर ने 3-6, 6-3, 6-2 से हराकर उलटफेर किया।

मैड्रिड में उप विजेता रहे फेलिक्स ऑगर एलियासिम को नौवें वरीय एलेक्स डि मिनोर ने 6-7, 6-4, 6-4 से शिकस्त दी।

रीयाल सोसीदाद को हराकर बार्सीलोना दूसरे स्थान पर पहुंचा
बार्सीलोना स्पेनिश लीग में रीयाल सोसीदाद पर 2-0 की जीत दर्ज

बार्सीलोन
 बार्सीलोना स्पेनिश लीग में यहां रीयाल सोसीदाद पर 2-0 की जीत के साथ गिरोना को पछाड़कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। पहले हाफ में सोसीदाद के शेराल्डो बैकर के गोल को ऑफ साइड करार दिया गया।

बार्सीलोन के राफिन्हा का शॉट 38वें मिनट में गोल पोस्ट से टकरा गया जिसके दो मिनट बाद लेमिन यमाल ने टीम को बढ़त दिलाई। राफिन्हा ने दूसरे हाफ के इंजरी टाइम में पेनल्टी पर गोल करके बार्सीलोना की 2-0 से जीत सुनिश्चित की।

इस जीत से बार्सीलोना की टीम 35 मैच में 76 अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। गिरोना के इतने ही मैचों में 75 अंक हैं। रीयाल सोसीदाद सातवें स्थान पर है।

 

admin
the authoradmin