साक्षात्कार

SBI दे रहा बंपर नौकरियां का सुनहारा अवसर …15,000 से अधिक लोगों की भर्ती करने का

17Views

नईदिल्ली
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। SBI बैंक का  वित्त वर्ष 2025 में 15,000 से अधिक लोगों की भर्तियां करने का प्लान है। इन लोगों की नियुक्ति परिचालन सहायक- स्टेट बैंक ऑपरेशंस सपोर्ट सर्विसेस – में की जाएगी। ब्रांच के विस्तार, सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों की जगह भरने और मार्केटिंग टीम की क्षमता बढ़ाने के लिए ये भर्तियां की जाएंगी।

   चालू वित्त वर्ष में एसबीआई 3,000 से अधिक नई ब्रांच खोली जाएंगी। इससे पहले वित्त वर्ष 24 में बैंक ने 139 नई शाखाएं खोली थीं। SBI चेयरमैन ने कहा कि वह जरूरत के हिसाब से नई नियुक्तियां करने के लिए तैयार है। SBI चालू वित्त वर्ष में विभिन्न श्रेणियों में 11,000 12,000 परिवीक्षाधीन अधिकारी (प्रोबेशनरी ऑफिसर) नियुक्त करने की प्रक्रिया में पहले से ही जुटा है।  नए लोगों को सबसे पहले बैंक के काम-काज से रूबरू कराया जाएगा और उसके बाद उन्हें विभिन्न भूमिकाओं में भेजा जाएगा।  मार्च 2023 के अंत में एसबीआई की कुल 22,542 शाखाएं थीं।

संचालन से मिली मदद के कारण सहायक कंपनी ने 8000 लोगों की नियुक्ति की। यह नियुक्ति आमतौर पर अर्ध शहरी शाखाओं में हुई। सहायक कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि सहायक कंपनी की संचालन में मदद के लिए सालाना 3000 से अधिक लोगों को शामिल किया गया है। सहायक कंपनी द्वारा नियुक्त किए जाने वाले लोगों को उचित प्रक्रिया, मार्केटिंग और दस्तावेजीकरण से तैनात किया जाता है। SBI समूह के अधिकारियों ने कहा कि सहायक कंपनी में काम करने वाले लोगों को बैंक ऑफिस State Bank of India वर्क, मार्केटिंग व रिकवरी की जिम्मेदारियां दी गई हैं। 

admin
the authoradmin