Uncategorized

ऋतुराज के पास आज इतिहास रचने का मौका, तोड़ेंगे कोहली का ये धांसू रिकॉर्ड!

11Views

बेंगलुरु

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आज (3 दिसंबर) आखिरी मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच यह मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम सात बजे से होना है. भारतीय टीम सीरीज में पहले ही 3-1 की अजेय बढ़त ले चुकी है. अब इस मुकाबले को जीतकर वह साउथ अफ्रीका दौरे से पहले मोमेंटम बरकरार रखना चाहेगी.

शानदार फॉर्म में चल रहे ऋतुराज

इस मुकाबले में सबकी निगाहें ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ पर रहेंगी, जो इतिहास रचने से 19 रन दूर है. ऋतुराज 19 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड बना देंगे. वह किसी द्विपक्षीय टी20 सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में कुल चार मैच खेलकर 71 की औसत से 213 रन बना चुके हैं, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल रहे.

बता दें कि भारतीय टीम की ओर से किसी द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर है. किंग कोहली ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में 231 रन बनाए थे. केएल राहुल इस मामले में फिलहाल दूसरे स्थान पर हैं. राहुल ने साल 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 224 रन बनाए थे.

सुंदर-दुबे को मिल सकता है इस मैच में मौका

पांचवें टी20 मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस मुकाबले में स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है, ताकि साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उन्हें कुछ प्रैक्टिस मिल सके. सुंदर पिछले कुछ समय से चोटों से परेशान रहे हैं. सुंदर को बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम में जगह नहीं मिली है. इसके साथ ही ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी इस मुकाबले में चांस मिल सकता है.

पांचवें टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मुकेश कुमार.

पांचवें टी20 में ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI: जोश फिलिप, ट्रेविस हेड, बेन मैकडरमॉट, एरॉन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा.

टी20 इंटरनेशनल में भारत Vs ऑस्ट्रेलिया
कुल मैच: 30
भारत जीता: 18
ऑस्ट्रेलिया जीता: 11
बेनतीजा: 1

भारत में दोनों टीमों के बीच टी20 रिकॉर्ड
कुल मैच: 13
भारत जीता: 8
ऑस्ट्रेलिया जीता: 5

 

admin
the authoradmin