Latest Posts

देश

UP, बिहार- दिल्ली जाने वाली सभी ट्रेनों में रिजर्वेशन फुल

5Views

उत्तराखंड

यदि आप समर वेकेशन का प्लान बना रहे हैं तो आपको मुश्किल हो सकती है। कारण, यूपी, बिहार,  दिल्ली जाने  वाली ट्रेनों में रिजर्वेशन फुल हो चुका है। मई और जून में रुड़की से कंफर्म टिकट मिलना नामुमकिन है। वेटिंग 70 से 100 तक पहुंच गई है।

सबसे ज्यादा परेशानी लंबी दूरी की ट्रेनों में सामने आ रही है। जयनगर, कोलकत्ता, अमृतसर, कटरा, जम्मू, धनबाद, उदयपुर, अहमदाबाद और मुंबई रूट की ओर जाने वाली ट्रेनों में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है। ट्रेनों में इस वक्त सीट फुल हो चुकी है।

ऐसे में यात्रा के लिए दूसरे विकल्प चुनने होंगे। मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक राजीव शर्मा ने बताया कि रुड़की, हरिद्वार से गुजरने वाली ग्यारह ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति 70 से 100 के बीच चल रही है। ऐसे में यात्री अभी से परेशान होने लगे हैं। उसके सामने अब दूसरे विकल्प बचे हैं।

एक दिन में हो रहे करीब ढाई सौ रिजर्वेशन
लंबी दूरी की ट्रेनों में टिकट के रिजर्वेशन के लिए रुड़की रेलवे स्टेशन के टिकट घर और आईआईटी के रिजर्वेशन काउंटर से करीब ढाई सौ फार्म प्राप्त हो रहे हैं। जहां से यात्री अपनी मंजिल तक पहुंचाने के लिए अन्य रूट के लिए सीट रिजर्व करा रहे हैं।

जनरल टिकट के लिए भी मारामारी
रुड़की रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर पर भी जनरल टिकट के लिए मारामारी हो रही है। एक दिन में करीब दो हजार से अधिक जनरल टिकट बिक रहे हैं। जो सहारनपुर, दिल्ली, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, मोदीनगर, ऋषिकेश, हरिद्वार, सहारनपुर और अंबाला आदि रूट पर जाने के लिए यात्री की ओर से जनरल टिकट खरीदे जा रहे हैं।

समर स्पेशल यात्रियों से पैक
रेलवे की ओर से ऋषिकेश-हुबली समर स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है। जो करीब 2400 किलोमीटर का सफर सप्ताह में गुरुवार को करती है। मथुरा, आगरा, भोपाल, पुणे और धारवार रूट पर चल रही है। इस समर स्पेशल ट्रेन में 170 वेटिंग चल रही है

 

admin
the authoradmin