मध्य प्रदेश

तेज हवा के साथ बारिश, बिजली सप्लाई बाधित, ग्रामीणों को रात भर अंधेरे में रहना पड़ा

7Views

सिवनी

मुख्यालय समेत आसपास के गांवो में सोमवार को शाम तेज हवा के साथ जोरदार वर्षा हुई। मुख्यालय में कुछ सेकंड चना आकार के ओले गिरे। आधे घंटे जोरदार वर्षा होने के बाद फिर मौसम साफ हो गया और धूप खिल गई। तेज वर्षा के कारण वातावरण में ठंडक आने से लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली।

सोमवार को सुबह से मौसम साफ होने और तेज धूप निकलने से लोग गर्मी और उमस से हलकान हुए। वहीं शाम चार बजे से मौसम में आए बदलाव के बाद आसमान पर बदली छा गई। शाम होते होते मुख्यालय के साथ सुकतरा, गोपालगंज, समेत आसपास के अनेक गांवों में तेज हवा के साथ जोरदार वर्षा हुई। कई जगह तेज हवा के कारण पेड़ गिर गए। बरघाट ब्लाक के अरी गांव में एक दिन पहले रविवार को आंधी और वर्षा के कारण कई जगह पेड़ व बिजली के पोल गिर गए।

रेंज आफिस के पास बिजली लाइन में पेड़ गिरने और गुर्रापाठा में बिजली का पोल गिर जाने से क्षेत्र में बिजली सप्लाई बाधित रही। इसके कारण ग्रामीणों को रात भर अंधेरे में रहना पड़ा। बिजली लाइन में सुधार कार्य होने के बाद सोमवार को दोपहर दो बजे के बाद बिजली सप्लाई शुरू हुई।

बीच सड़क पर गिरा पेड़, यातायात हुआ बाधित
तेज हवा के साथ जोरदार वर्षा होने से शहर के टैगोर वार्ड स्थित हरिजन कल्याण थाना के सामने लगा वर्षों पुराना नीलगिरी का पेड़ गिर गया। पेड़ गिरने से बिजली के तार व खंबे टूट गए। वहीं पेड़ की साख पर सड़क किनारे खड़ी एक बाइक भी चपेट में आ गई। बीच सड़क पर पेड़ गिरने से कुछ देर सिवनी बरघाट मार्ग अवरुद्ध रहा। पेड़ को हटाने के बाद यातायात सुचारू हुआ।

admin
the authoradmin