Latest Posts

उत्तर प्रदेश

पीएम मोदी ने वाराणसी से लगातार तीसरी बार किया नॉमिनेशन, चुनावी हलफनामे में बताया इतनी है संपत्ति सबकुछ!

8Views

वाराणसी

रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. मंगलवार को उन्होंने वाराणसी से लगातार तीसरी बार अपना नॉमिनेशन फाइल करते हुए इलेक्शन कमीशन के सामने अपने संपत्ति का ब्योरा पेश किया. PM Modi के द्वारा चुनाव आयोग में दाखिल किए गए हलफनामे के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ (PM Narendra Modi Net Worth) 3,02,06,889 रुपये है.

2 करोड़ रुपये से ज्यादा बैंक डिपॉजिट
चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में अपनी संपत्ति की जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया है कि 31 मार्च 2024 तक उनके पास 52,920 रुपये कैश थे, इसमें से 28,000 रुपये उनके द्वारा चुनावी खर्च के लिए निकाले गए. जबकि सेविंग अकाउंट, एफडी समेत तमाम डिपॉजिट 2.85 करोड़ रुपये है. इसमें एसबीआई की गांधीनगर ब्रांच में खुले अकाउंट में 73,304 रुपये और चुनाव क्षेत्र वाराणसी स्थित एसबीआई के अकाउंट में 7000 रुपये जमा हैं.

PM Modi ने नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट (NSC Deposite) 9,12,000 रुपये है. इसके अलावा उनकी अन्य संपत्तियों में सोने की चार अंगूठियां भी शामिल हैं, जिनकी कीमत 2,67,750 रुपये लाख रुपये बताई गई है. पीएम मोदी के पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है. ना तो उनके नाम पर कोई घर है और ना ही जमीन है. इसके अलावा Pm Narendra Modi के नाम पर कोई भी कार नहीं है.

1 जून को EVM में कैद होगी किस्मत
प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में कलेक्ट्रेट ऑफिस में अपना नॉमिनेशन करने से पहले दशाश्वमेध घाट पर पहुंचे और इसके बाद उन्होंने काल भैरव मंदिर के दर्शन किए. नॉमिनेशन (PM Modi Nomination) के दौरान उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व चिराग पासवान सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. गौरतलब है कि यहां पर 1 जून को लोकसभा चुनाव की वोटिंग होनी है.

प्रधानमंत्री को मिलती है इतनी सैलरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल 2014 से वे लगातार देश की सत्ता की कमान संभाले हुए हैं. Pm Modi को मिलने वाले वेतन की बात करें, तो प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO Office) ने इस बारे में कई बार जानकारी शेयर की है.

भारत के प्रधानमंत्री का वेतन करीब 20 लाख रुपये सालाना होता है. इस हिसाब से देखें तो PM Narendra Modi की सैलरी प्रतिमाह लगभग 2 लाख रुपये के आसपास होती है. प्रधानमंत्री को मिलने वाले इस वेतन में बेसिक पे के अलावा डेली अलाउंस, सांसद भत्ता समेत अन्य कई भत्ते शामिल होते हैं.

admin
the authoradmin