Latest Posts

सियासत

लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने जितनी मेहनत की है, उतना इस देश में किसी दूसरे नेता ने नहीं की है – दिग्विजय सिंह

5Views

भोपाल
भूपेश बघेल के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने भी राहुल राग छेड़ा है. दिग्विजय सिंह ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर चुनने के भूपेश बघेल के बयान का समर्थन किया है. दिग्विजय सिंह ने   बातचीत में कहा राहुल गांधी प्रधानमंत्री बने, यह हमारे मन की भावना है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि भूपेश बघेल ने जो बातें कही हैं वही आंतरिक भावना मेरी भी है. राहुल गांधी को लेकर हमारे मन में जो भावनाएं हैं, उसे व्यक्त करने का हमें पूरा अधिकार है.

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने चुनाव को लेकर जितनी मेहनत की है, उतना इस देश में किसी दूसरे नेता ने नहीं की है. वह लगातार गरीबों की लड़ाई लड़ रहे हैं। नफरत खत्म करने के लिए कोशिश कर रहे हैं. दिग्विजय सिंह ने जोर देकर कहा कि राहुल गांधी पीएम मैटेरियल है.

हालांकि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाए जाने के कांग्रेस नेताओं की दलील पर विपक्ष नेताओं द्वारा चुप्पी साधे जाने पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने अपना लीडर राहुल गांधी को माना है. हम कांग्रेस पार्टी की तरफ से राहुल गांधी का नाम आगे कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सरकार बनने की स्थिति में प्रधानमंत्री कौन होगा, इस बारे में एलाइंस के नेता ही अंतिम तौर पर फैसला लेंगे। इस बारे में निर्णय सरकार बनने पर ही होगा.

सिंह ने कहा   यह अलग बात है कि राहुल गांधी स्वाभाविक तौर पर हमारी तरफ से प्रधानमंत्री के दावेदार हैं और हमारे मन की भावना भी यही है कि वह देश के प्रधानमंत्री बने.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जब प्रधानमंत्री बनेंगे तो कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र की पांच प्रमुख गारंटियों को पूरा करने का काम प्रमुखता से करेंगे. इन पांच गारंटीयों को 25 प्वाइंट के जरिए पूरा किया जाएगा. गरीबों को पांच के बदले 10 किलो मुफ्त राशन दिए जाने का मुद्दा भी असर कर रहा है.

दिग्विजय सिंह ने दावे से कहा कि लोग भले ही कुछ सोचें, लेकिन आप लोग देखिएगा कि हम सब कैसे राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाएंगे. दिग्विजय सिंह का दावा है इस बार परिवर्तन और बदलाव की बयान बह रही है. जो विपक्षी पहले कहते थे की क्लीन स्वीप हो रहा है वह भी अब अच्छी फाइट होने की बात कह रहे हैं

उन्होंने कहा कि हम इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि पहले मीडिया हमसे बात नहीं करता था, लेकिन अब आप लोग हमें भी वक्त दे रहे हैं दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि मोदी मैजिक नहीं बल्कि झूठ है.

ईवीएम और चुनाव आयोग पर सवाल उठाने के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि यह पहली बार नहीं, बल्कि हम लोग लगातार सवाल उठाते रहे हैं लेकिन चौथे चरण से आयोग ने जो बदलाव किए हैं उससे निष्पक्षता और पारदर्शिता होने की उम्मीद बढ़ी है.

 

admin
the authoradmin