Latest Posts

न बीजेपी न कांग्रेस, इस पार्टी के खाते में आई विधानसभा चुनाव की पहली जीत

13Views

जयपुर

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव का पहला नतीजा आ गया है. राजस्थान की चोरासी सीट पर जीतने वाले उम्मीदवार का ऐलान हो गया है. बता दें कि राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती दिख रही है. बीजेपी फिलहाल 165 सीटों पर आगे है.

राजस्थान की चोरासी सीट की बात करें तो यहां राजकुमार रोत की जीत हुई है. वह 'भारत आदिवासी पार्टी' से उम्मीदवार हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सुशील कटारा और कांग्रेस के ताराचंद भगोरा को हराया है. राजकुमार रोत करीब 70 हजार वोटों से जीते हैं. राजकुमार रोत, चोरासी सीट से मौजूदा विधायक भी थे.

Chorasi Vidhan Sabha Chunav Result
राजकुमार रोत – भारत आदिवासी पार्टी – 1,11,150 वोट
सुशील कटारा – भारतीय जनता पार्टी – 41,984 वोट
ताराचंद भगोरा – कांग्रेस – 28120 वोट

यहां से आम आदमी पार्टी ने भी उम्मीदवार उतारा था. AAP ने यहां शंकरलाल को टिकट दिया था, जिनके खाते में सिर्फ 1914 वोट आए.

राजस्थान में रिवाज कायम

बता दें कि राजस्थान में हर पांच साल में सत्ता बदलने का रिवाज रहा है. इस बार चर्चा थी कि रिवाज बदलेगा या राज. अब नतीजे आते आते साफ हो गया है कि रिवाज कायम रहेगा और राज बदलेगा.

 
राजस्थान में बीजेपी किसे बना सकती है मुख्यमंत्री?

चुनावी बढ़त के बीच राजस्थान में चर्चा सीएम चेहरे को लेकर होने लगी है. इस चर्चा में कुछ नाम प्रमुख तौर पर सामने हैं. पहला नाम दो बार मुख्यमंत्री रह चुकीं वसुंधरा राजे का है.

लिस्ट में दीया कुमारी भी हैं. इस लिस्ट में भूपेंद्र यादव (केंद्रीय मंत्री), ओम बिरला (लोकसभा स्पीकर), गजेंद्र सिंह शेखावत (केंद्रीय मंत्री), अश्विनी वैष्णव (रेल मंत्री), सांसद बालकनाथ के नाम पर चर्चा है.

admin
the authoradmin