सियासत

‘अमित शाह को वारिस बनाएंगे नरेंद्र मोदी’, बोले अरविंद केजरीवाल

8Views

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर नजर गड़ाने के लिए अरविंद केजरीवाल ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि पीएम मोदी अमित शाह को प्रधानमंत्री बनाएंगे। जीतने के बाद योगी को हटाएंगे। वे संविधान बदल कर आरक्षण खत्म कर देंगे। केजरीवाल ने एक बार फिर यूपी के चुनावी मैदान में आरक्षण का राग छेड़ दिया। उन्होंने दावा किया कि पूरे देश में भाजपा की सीटें घट रही हैं। महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश से लेकर बिहार तक भाजपा की सीटें कम हो रही हैं। 4 जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। 2014 में जब नरेंद्र मोदी पीएम बने तो उन्होंने नियम बनाया कि जो भी 75 साल का होगा, उसे पार्टी और सरकार में किसी पद पर नहीं रखेंगे। अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर भी बड़ा दावा किया।

भाजपा के सीनियर नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और सुमित्रा महाजन को हटाने का जिक्र अरविंद केजरीवाल ने किया। अगले साल 17 सितंबर को मोदी 75 साल के हो रहे हैं। ये काम कई साल से चल रहा है। जो भी अमित शाह के बाधा बन सकते थे, उन्हें हटा दिया। शिवराज, वसुंधरा, खट्टर, रमन सिंह, फडनवीस को हटाया गया। एक ही शख्स योगी आदित्यनाथ कांटा बन सकते हैं, उन्हें हटाने का मन बना लिया है। इनकी सरकार बनते ही योगी को दो महीने में हटा देंगे। दिल्ली में जब ये बात उठाई, तब बीजेपी के नेता बोले कि मोदी को नहीं हटना चाहिए। योगी को हटाने के बयान पर कोई भी पक्ष में बोलने को तैयार नहीं है। उनका हटना तय है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी का यकीन है कि वो अपना नियम मानेंगे। ये देश से आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। आरएसएस भी रिजर्वेशन खत्म करना चाहते हैं। बाबा साहब ने जो संविधान बनाया था, उस तार-तार करना चाहते हैं। देशभर से ट्रेंड आ रहे हैं कि बीजेपी को 220 से कम सीटें आती नजर आ रही हैं। पंजाब, दिल्ली, कर्नाटक, यूपी, बिहार, झारखंड, हरियाणा, राजस्थान में बीजेपी की सीटें कम हो रही हैं। सीएम केजरीवाल ने किा कि इस चुनाव में मोदी जी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं। यह जीत गए तो योगी को 2 से 3 महीने के भीतर सीएम पद से हटा दिया जाएगा।

17 सितंबर को 75 साल के होंगे पीएम

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले साल 17 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी 75 साल के हो जाएंगे। उन्होंने अन्य नेताओं के लिए जो नियम बनाए हैं, वह निश्चित तौर पर इसे मानेंगे। केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी की चाल जनता समझ चुकी है। ये लोग 140 सीट के लिए भी तरसेंगे। उन्होंने कहा कि हम यहां गठबंधन के लिए वोट मांगने आए हैं। इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि लड़ाई संविधान बचाने की हो रही है। अगर संविधान बचेगा तो देश बचेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता में आई तो ये लोग संविधान को बदल देंगे।

स्वाति मालीवाल पर दिया बड़ा बयान

स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक परिवार की तरह है। स्वाति मालीवाल के मसले पर पार्टी के भीतर चर्चा हुई है। इस मामले को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए। स्वाति मालीवाल के मसले पर सवाल किए जाने पर जवाब संजय सिंह की ओर से आया। उन्होंने भाजपा को इस मामले में जोरदार तरीके से घेरा। संजय सिंह ने कहा कि मणिपुर में एक कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया। हजारों महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना ने दरिंगदी की। प्रधानमंत्री कहते हैं कि ये(प्रज्वल रेवन्ना) भारत का भविष्य है। पहलवान बेटियां जब जंतर-मंतर पर लड़ रही थीं तो यही स्वाति मालीवाल, जो महिला आयोग की अध्यक्ष थी, रात को उनके समर्थन में गई थीं। पुलिस ने उन्हें घसीट कर मारा था।

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी हमारा परिवार है। पार्टी ने अपना रुख साफ कर दिया है। जितने विषय मैंने आपके सामने रखे हैं, उन पर देश के प्रधानमंत्री और भाजपा को उस पर जवाब देना चाहिए। वे(भाजपा) स्वाति मालीवाल के मामले पर ही जवाब दें। स्वाति मालीवाल जब जंतर-मंतर पर पहलवान बेटियों के लिए न्याय मांगने गई थीं तो उस समय उन्हें पुलिस वालों ने घसीट-घसीटकर मारा है। इस पर राजनीतिक खेल ना खेलें, हमारा बस इतना कहना है।

admin
the authoradmin