सियासत

सांसद शशि थरूर ने आज इंडिया गठबंधन के लिए पूरे देश में बेहतर माहौल है, हम बहुमत के साथ सरकार में आ रहे हैं

11Views

पटना
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि इंडिया गठबंधन के लिए पूरे देश में बेहतर माहौल है और हम बहुमत के साथ सरकार में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा बहुमत से काफी नीचे है। प्रधानमंत्री मोदी अच्छा भाषण देते हैं। लेकिन, वह प्रोपगेंडा से चुनाव जीतते हैं। चार जून को देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। पिछले चुनाव में एनडीए को बिहार में 39 सीटें मिली थी, लेकिन, बिहार के लिए सरकार ने क्या किया। कोरोना काल की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों में रहने वाले बिहार के लोगों को पैदल वापस आना पड़ा। आखिर सरकार ने उनके लिए कोई सुविधा क्यों नहीं दी?

उन्होंने पटना विश्विद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने को लेकर कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यह लंबे समय से मांग है। लेकिन, अब तक दर्जा नहीं मिल सका है। अब तक हुए चुनाव से साफ है कि भाजपा इस बार सत्ता से बाहर हो रही है। अभी वह बहुमत के आंकड़े से बहुत पीछे है। जबकि, इंडिया गठबंधन के लिए रुझान उत्साहजनक है।

थरूर ने आगे कहा कि आज बेरोजगारी, महंगाई को लेकर कोई बात नहीं कर रहा है। देश के भविष्य को लेकर अब बड़ा फैसला लेने का समय है। आज जरुरत है कि अपने हक के लिए हालात बदलने की तैयारी की जाए। उन्होंने चुनाव आयोग को लेकर कहा कि पारदर्शिता काफी जरूरी है। जनता के मन में जो भी सवाल हैं, उसका जवाब उसे मिले। वे बिहार के कई संस्थाओं के लोगों से मिल चुके हैं और चुनाव को लेकर बातें की है।

admin
the authoradmin