Latest Posts

Uncategorized

एमआई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले पायदान पर

4Views

नई दिल्ली
कोलकाता नाइट राइडर्स वर्सेस मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 के 60वें मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप की रेस में तो ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले हैं, मगर पर्पल कैप की रेस में कई गेंदबाजों ने ऊपर की ओर कदम बढ़ाए हैं। एमआई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं केकेआर के हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती टॉप-5 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे। इस लिस्ट में सुनील नरेन 6ठे तो आंद्रे रसेल 8वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

सबसे पहले बात ऑरेंज कैप की करें तो, बारिश से बाधिक इस मुकाबले में बल्लेबाज ज्यादा दमखम नहीं दिखा सके, जिस वजह से ऑरेंज कैप की लिस्ट में ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। विराट कोहली 634 रनों के साथ इस सूची के टॉप पर बैठे हैं। वहीं उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़, ट्रेविस हेड, साई सुदर्शन और संजू सैमसन टॉप-5 में हैं। केकेआर के सुनील नरेन के पास टॉप-5 में एंट्री करने का शानदार मौका था, मगर वह एमआई के खिलाफ अपना खाता ही नहीं खोल पाए। नरेन 461 रनों के साथ 6ठे पायदान पर हैं। फिलिप सॉल्ट 435 रनों के साथ 9वें तो तिलक वर्मा 416 रनों के साथ 11वें पायदान पर हैं।

वहीं बात पर्पल कैप की करें तो, मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 20 विकेट के साथ एक बार फिर इस लिस्ट के टॉप पर पहुंच गए हैं। बुमराह ने हर्षल पटेल से पर्पल कैप छीन ली है। दोनों खिलाड़ियों ने इस सीजन 20-20 विकेट चटकाए हैं, मगर बेहतर औसत होने के चलते बुमराह पहले पायदान पर हैं। वहीं केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा एमआई के खिलाफ 2-2 विकेट चटकाकर इस लिस्ट के टॉप-5 गेंदबाजों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। चक्रवर्ती तीसरे तो राणा चौथे पायदान पर हैं। सुनील नरेन 15 विकेट के साथ इस लिस्ट में भी 6ठे पायदान पर हैं। वहीं आंद्रे रसेल 15 सफलताएं के साथ 8वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

admin
the authoradmin