सियासत

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टियां आती-जाती रहेंगी, चुनाव आते-जाते रहेंगे पर मोदी आए तो संविधान और लोकतंत्र को ही खतरा

7Views

मुजफ्फरपुर
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टियां आती-जाती रहेंगी, चुनाव आते-जाते रहेंगे, पर याद रखिए मोदी आए तो देश के संविधान और लोकतंत्र को ही खतरा है। भाजपा और आरएसएस देश के संविधान और लोकतंत्र को मिटाने निकले हैं। वे बोचहां के सर्फुद्दीनपुर हाईस्कूल मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी अजय निषाद के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सभा में उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अपनी पार्टी के कैंडिडेट का नाम ही भूल गए। मंच पर उन्होंने अजय निषाद से उनका नाम पूछा तब उनके पक्ष में वोटिंग की अपील की। मुजफ्फरपुपर में लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा अब पार्टी नहीं, मोदी की पार्टी बन गई है। मोदी में ‘मैं’ का अहंकार ही भाजपा को इस चुनाव में ले डूबेगा। कहा कि मोदी जिस राम मंदिर को बनाने का दंभ भरते हैं, वह देश की जनता के पैसे से बना है। आज वे राम का नाम कम लेते हैं। सुबह जागने से रात में सोने तक वे सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मुझे भी कोसते रहते हैं। कहा कि अगर फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार बन गई तो देश में लोकतंत्र और संविधान का खात्मा हो जाएगा। यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी लगातार झूठ पर झूठ बोलते रहते हैं।

खरगे ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार गरीबों के लिए काम नहीं करती बल्कि अंबानी और अडानी के उन्नति के लिए काम करती है। आज गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई जनता की जान ले रही है।  लेकिन पीएम हमेशा हिंदू-मुस्लिम और मंदिर मस्जिद की बातों में लोगों को उलझाए रखते हैं ताकि जनता उनसे सवाल नहीं पूछे। दूसरी और मुझे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, लालू प्रसाद यादव को कोसते रहते हैं। इससे देश की जनता का क्या भला होगा?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने पांच वायदे किए थे। कहा था कि देश का कालाधन विदेश से लाकर सभी के खाते में 15-15 लाख दूंगा। हर साल दो करोड़ नौकरियां दूंगा। अब जब वे वोट मांगने आए तो आप 15 लाख रुपये और 20 करोड़ नौकरी मांग लेना।

 

admin
the authoradmin