Latest Posts

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश का सिलसिला जारी, मौसम विभाग ने आज गुना- भोपाल समेत 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया

3Views

भोपाल

मध्य प्रदेश में मानसून की एंट्री के बाद से ही जोरदार बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने आज गुना- भोपाल समेत 31 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है. वहीं प्रदेश के बाकी इलाकों में भी गरज-चमक के साथ हल्की बारिश के आसार हैं.

इन जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, मंडला और डिंडोरी जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जगहों पर आंधी तूफान के साथ तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं प्रदेश के बाकी इलाकों में भी हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं.

क्या है मौसम विभाग का अनुमान

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से ऐसा मौसम बना हुआ है, यही वजह है कि प्रदेश में आंधी और बारिश का दौर देखा जा रहा है. वहीं दूसरी ओर मानसून फिलहाल स्थिर है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों तक प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश होने के आसार हैं. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस और मौसम प्रणाली के असर से 30 जून तक कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. आंधी तूफान और आकाशीय बिजली गिरने को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है.

admin
the authoradmin