छत्तीसगढ़

दिल्ली की सरकार छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी: मोदी

23Views

रायगढ़

भाजपा की विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी और भूपेश सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सीधा आरोप लगाया कि यह सरकार विकास का झूठा प्रचार कर आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त है। कभी छत्तीसगढ़ की पहचान नक्सली हिंसा के लिए होती थी, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार के प्रयासों से अब पहचान बदली है। यहां विकास दिखता है। दिल्ली की सरकार छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार विकास की बातें और दावों में हवा-हवाई की तरह जुटी रहती है। जब से यहां बीजेपी की सरकार गई है और जब से ये लोग बैठे हैं तब से सबसे बड़ा नुकसान छत्तीसगढ़ के भाई-बहनों और नौजवानों को हुआ है। उन्होंने कहा कि हमने देश भर में गरीबों को चार करोड़ घर दिया है। हम चाहते थे कि छत्तीसगढ़ के लोगों को भी लाभ मिले, लेकिन यहां की सरकार ये आवास बनने नहीं दे रही है।
श्री मोदी ने कहा कि इस सरकार ने महिला कल्याण, पीएम स्वनिधि, घर-घर नल और रोजगार की योजनाओं में छत्तीसगढ़ को बहुत पीछे पहुंचा दिया है। कांग्रेस विकास की नहीं घोटालों की राजनीति करते हुए प्रदेश को लूट रही है। गरीब कल्याण में भले छत्तीसगढ़ पीछे हो, लेकिन भ्रष्टाचार में कांग्रेस सरकार लगातार आगे बढ़ रही है। श्री मोदी ने कहा कि मैं सोच नहीं सकता, देशवासी भी नहीं सोच सकते और ये सरकार गोबर में भी भ्रष्टाचार कर रही है।

पीएम ने भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस सरकार ने शराबबंदी का वादा कर शराब में ही घोटाला कर दिया। छत्तीसगढ़ खनिज सम्पदा से इतना समृद्ध राज्य है कि हमने नियम बनाया था कि उसका एक हिस्सा उस क्षेत्र के विकास में खर्च किया जाए। मगर यहां की भ्रष्ट सरकार ने छत्तीसगढ़ की खनिज सम्पदा को एटीएम की तरह उपयोग किया।

उन्होंने कहा कि झूठा प्रचार और आकंठ भ्रष्टाचार यही कांग्रेस सरकार की पहचान बन गई है। पीएम ने कहा कि भाजपा ने सरकारी योजनाओं से बिचौलियों को बाहर निकाला, और हर लाभार्थी तक योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित की। आयुष्मान भारत योजना से मुफ्त इलाज की सुविधा मुहैया कराई।

admin
the authoradmin