छत्तीसगढ़

बड़ी घोषणा: 33 हजार शिक्षकों की होगी भर्ती, शिक्षा मंत्री ने जारी किया निर्देश

10Views

रायपुर
राज्य सरकार ने 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की है। इससे पहले शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) कराने की तैयारी है। प्रदेश में यह परीक्षा तीन साल बाद होगी। इससे नई शिक्षक भर्ती में युवाओं को फायदा होगा। इसके लिए स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने एससीईआरटी के संचालक को राज्य में जल्द टीईटी कराने को कहा है।

मंत्री के निर्देश के बाद एससीईआरटी ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) को पत्र लिखा है। मंत्री अग्रवाल का कहना है, उन्होंने विधानसभा में राज्य में 33 हजार शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी। उसी क्रम में राज्य में टीईटी कराने की तैयारी की जा रही है। हमारी सरकार में किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होगा। ज्यादा से ज्यादा युवा भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सके इसके लिए टीईटी कराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित की जाएगी। बता दें कि 3 साल से टीईटी नहीं होने से शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं में काफी निराशा है, जिसके चलते युवा अभ्यर्थी ने शिक्षा मंत्री को राज्य में टीईटी परीक्षा आयोजित करने के लिए ज्ञापन सौंपा था। दरअसल, टीईटी उत्तीर्ण किए बिना कोई भी युवा शिक्षक भर्ती की परीक्षा में पात्र नहीं हो सकता है।

admin
the authoradmin