Latest Posts

मध्य प्रदेश

ब्यावरा एसडीएम, नायब तहसीलदार टीम के साथ अवैध खनन रोकने गई थीं, मफियाओं का टीम पर हमला

1View

ब्यावरा

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में अवैध खनन रोकने गई राजस्व टीम पर हमला कर बदमाश पोकलेन-ट्रैक्टर सहित अन्य वाहन छुड़ा ले गए। यह घटनाक्रम करणवास थाना क्षेत्र में दूधी नदी का है। इस दौरान ब्यावरा एसडीएम, नायब तहसीलदार के साथ तीन थानों की पुलिस भी मौजूद थी, लेकिन महज 300 मीटर दूर खड़े हमलावरों को पकड़ नहीं पाई। फिलहााल केस दर्ज कर उनकी पहचान कराने का प्रयास जारी है।

आगरा-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार को दूधी नदी में अवैध उत्खनन की सूचना पर ब्यावरा एसडीएम गीतांजलि शर्मा टीम के साथ मौके पर पहुंची थीं। उनके साथ नायब तहसीलदार सपना झिलोरिया सहित अन्य राजस्व अमला मौजूद था। प्रशासनिक टीम को देखते ही खनन कारोबारी के गुर्गे हमलावर हो गए। एसडीएम के साथ मौजूद तीन थानों की पुलिस देखती रही और आरोपी अवैध उत्खनन में लगी पोकलेन, ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित अन्य वाहन रसूख के दम पर छुड़ा ले गए।

इस दौरान पुलिस को रोकने के लिए 20-30 लोग पत्थर बरसाते रहे। एसडीएम जैसे ही टीम के साथ आगे बढ़ीं, माफिया के लोगों ने हमला कर दिया। 3 थानों की पुलिस टीम उन्हें पकड़ने की हिम्मत नहीं जुटा पाई। एसडीएम गीतांजलि शर्मा ने बताया, हमलावरों की पहचान करने पुलिस को निर्देशित किया है। अवैध उत्खनन पर प्रशासन सख्त है। पथराव करने वाले के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं।

लहराई रिवाल्वर
वारदात के बाद अवैध खनन का सरगना दूधी का पूर्व सरपंच संतोष कंजर एसडीएम से बात करने पहुंचा। लगभग 20 मिनट की बातचीत के पुलिस संतोष को थाने ले जाने लगी तो उसके गुर्गे पीछे लग गए। वह वीडियोग्राफी कर रहे थे, पुलिस ने रोका तो एक आरोपी रिवॉल्वर निकालकर लहराने लगा।

राजगढ़ में पार्वती और नेवज नदियों के अलावा पूरे जिले में अवैध खनन का कारोबार बेखौफ चल रहा है। राजनीतिक रसूख के चलते पुलिस व प्रशासन के अधिकारी भी कार्रवाई नहीं कर पाते। ब्यावरा सब डिवीजन में पार्वती नदी में सेमलापार, टोड़ी, नरसिंहगढ़ में शिवपुरा, तरेनी, सुंडी, बरोड़ी में अवैध खनन जारी है। पचोर तहसील के चोमा गांव से नेवज नदी तक खनन जारी है। दो दिन पहले ही प्रशासन ने जेसीबी जब्त की थी। सारंगपुर के सादनखेड़ी में रेशमकेंद्र की भूमि पर खनन जारी है।

admin
the authoradmin