Latest Posts

कारोबार

अमित शाह ने शेयर बाजार में भी कई कंपनियों के स्टॉक्स में किया निवेश

5Views

गुजरात

अमित शाह ने 19 अप्रैल को गांधीनगर लोकसभा सीट के लिए अपना चुनावी नामांकन दाखिल किया है। हलफनामे में बताया गया है कि अमित शाह और उनकी पत्नी के पास 65.67 करोड़ रुपये की संपत्ति है। अमित शाह की चल संपत्ति की कुल कीमत 20.23 करोड़ रुपये है। इन संपत्तियों में नकदी, बैंक बचत, जमा, सोना, चांदी और विरासत में मिली संपत्ति शामिल हैं। आईए आपको बताते हैं अमित शाह ने कौन सी कंपनियों के शेयर में निवेश किया हुआ है।

स्टॉक मार्केट में किया निवेश
अमित शाह के पास 17.46 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के शेयर हैं। इनमें 72.87 लाख रुपये से अधिक मूल्य की कीमती धातुएं हैं। लेकिन उनके हलफनामे में किसी भी वाहन का जिक्र नहीं था। अमित शाह की पत्नी के पास 22.46 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति है। इसमें जमा, नकदी, बैंक बचत, शेयरों में निवेश और 1.10 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के सोने और चांदी के आभूषण शामिल हैं।

इन शेयर में लगाया पैसा
अमित शाह की होल्डिंग्स में हिंदुस्तान यूनिलीवर में 1.4 करोड़ रुपये, एमआरएफ में 1.3 करोड़ रुपये, कोलगेट (इंडिया) में 1.1 करोड़ रुपये, P&G हायजीन में 96 लाख रुपये और एबीबी इंडिया मे 70 लाख रुपये का निवेश किया हुआ है। उन्होंने नेरोलेक पेंट्स, कमिंस इंडिया, ग्राइंगवेल नॉर्टन, इंफोसिस में भी निवेश किया हुआ है।

16 करोड़ से ज्यादा की अचल संपत्ति
अमित शाह के पास 16.31 करोड़ रुपये से अधिक की अचल संपत्ति है, जिसमें भूखंड, घर, कृषि और अर्ध-खेती योग्य भूमि शामिल हैं। अमित शाह की पत्नी के पास भी अचल संपत्ति है। इसमें विभिन्न स्थानों पर मकान भी शामिल हैं, जिनकी कुल कीमत 6.55 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

यहां भी निवेश किया हुआ
अमित शाह के पोर्टफोलियो में 180 से ज्यादा स्टॉक शामिल हैं। उनके पोर्टफोलियो में 1.35 करोड़ के एचयूएल शेयर शामिल हैं। अमित शाह की पत्नी के पोर्टफोलियो में लक्ष्मी मशीन, भारती एयरटेल और सनफार्मा के स्टॉक शामिल हैं। इसके अलावा आईटीसी, इंफोसिस, नेरोलैक पेंट्स में भी निवेश किया हुआ है।

क्या हो रहा मुनाफा
शेयर बाजार में इन दिनों शानदार तेजी देखने को मिल रही है। बाजार नहीं ऊंचाईयों पर है। स्टॉक मार्केट में तेजी के साथ शेयरों में भी उछाल देखा जा रहा है। अमित शाह के पोर्टफोलियो में शामिल शेयरों में भी अच्छा उछाल आया है। इन शेयरों में तेजी बनी हुई है।

admin
the authoradmin