मध्य प्रदेश

कल के बाद EVM पर भी खड़े होंगे सवाल; कांग्रेस पर नरोत्तम मिश्रा का तंज

14Views

ग्वालियर

मध्य प्रदेश में अगले पांच साल तक किसकी सरकार चलेगी, ये कल साफ हो जाएगा।  बीजेपी और कांग्रेस अपनी अपनी जीत के दावे कर रही हैं। इस बीच चुनावों नतीजों से पहले कई नेता भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर पहुंचे हैं। इनमें  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्राभी शामिल हैं।

नरोत्तम मिश्रा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ दर्शन करने के लिए शनि देव धाम ऐंती पहुंचे। उनके साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे। दर्शन के बाद नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का जन्मदिन है जिसके कारण आज उनकी यहां धार्मिक यात्रा थी और वह दर्शनों के लिए आए हैं और यह हमारे लिए बड़े गर्व की बात है कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हम सबके बीच में अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आम आवाम के बीच जन्मदिन मना रहे हैं। साधारण कार्यकर्ता के साथ में मना रहे हैं।

वहीं उन्होंने कांग्रेस के एग्जिट पोल पर सवाल खड़े करने पर कहा कि अभी कल तक और रुक जाओ ईवीएम पर भी वह सवाल खड़े करेंगे। उन्होंने कहा, यह कांग्रेस पार्टी है, यह जब हारती है तो किसी पर भी सवाल खड़े कर देती है। यह न्यायालय पर सवाल करती है, यह सेवा पर सवाल खड़े कर देती है। यह वैक्सीन पर सवाल खड़े कर देती है, यह एग्जिट पोल पर सवाल खड़े कर देती है। कल ईवीएम पर सवाल उठेगा।

वहीं एमपी में सरकार और मुख्यमंत्री के बारे में उन्होंने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन रही है और मुख्यमंत्री जो पार्टी तय कर दे वही बनेगा। 230 विधायकों में से कोई भी बन सकता है। खुद के बारे में उन्होंने कहा कि मैं किसी दौड़ में नहीं हूं।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को इसका सेमिफाइनल माना जा रहा है। मध्य प्रदेश को देश का दिल कहा जाता है। ऐसे में ये राज्य बीजेपी और कांग्रेस, दोनों के लिए काफी अहम है। मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों पर 2533 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। एक तरफ बीजेपी सत्ता बचाने की कोशिश में हैं तो वहीं कर्नाटक जीत से उत्साहित कांग्रेस बीजेपी की 20 साल की सत्ता का सिलसिला खत्म कर सरकार बनाने को बेताब है।  

admin
the authoradmin