विदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में एलन मस्क का चौंकाने वाला एलान, हर दिन एक मतदाता को मिलेगा 10 लाख डॉलर का इनाम

3Views

वॉशिंगटन.

अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने अमेरिकी मतदाताओं से वादा किया है कि राष्ट्रपति चुनाव तक हर दिन किसी एक मतदाता के 10 लाख डॉलर जीतने का मौका है। उन्होंने इसके लिए शर्त का एलान करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति उनकी अमेरिकी संविधान का समर्थन करने वाली याचिका के लिए हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लेगा, उनमें से किसी एक अमेरिकी मतदाता को 10 लाख डॉलर का इनाम मिलेगा।

मस्क ने कहा कि चुनाव की तारीख- 5 नवंबर तक हर दिन जारी रहेगा। मजेदार बात यह है कि मस्क ने शनिवार को इस एलान के साथ ही अपनी याचिका के समर्थन में हस्ताक्षर करने वाले एक मतदाता को 10 लाख डॉलर का चेक भी थमाया। यह व्यक्ति पेंसिलवेनिया में मस्क की रैली में शामिल हुआ था, जो कि राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में आयोजित की गई थी। मस्क की याचिका का समर्थन करने के बाद जॉन ड्रेहर नाम के शख्स को पहले दिन मिलियन डॉलर (10 लाख डॉलर) का इनाम देने का एलान किया गया।

खुलकर ट्रंप के समर्थन में अभियान चला रहे मस्क
एलन मस्क जॉन को चेक थमाते हुए कहा कि उसे पता भी नहीं था कि उन्हें ये इनाम मिलने वाला है। तो आपका स्वागत है। बता दें कि अरबपति एलन मस्क राष्ट्रपति चुनाव में लगातार डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन के लिए अभियान चला रहे हैं। डेमोक्रेट उम्मीदवार कमला हैरिस को हराने के लिए मस्क का पैसे इस्तेमाल करने का यह कदम काफी अनोखा माना जा रहा है। मस्क ने ट्रंप के राष्ट्रपति अभियान के लिए अपने संगठन अमेरिका पीएसी शुरू किया था। यह राजनीतिक संस्थान डेमोक्रेट और रिपब्लिकन पार्टी के बीच टकराव वाले राज्यों में रजिस्टर्ड वोटरों को अपने साथ लाने की कोशिश में जुटा है। हालांकि, इन राज्यों में यह काम बिल्कुल भी आसान नहीं है।

सात करोड़ से अधिक दान दिया
एलन मस्क राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के कट्टर समर्थक बनकर उभरे हैं। पूर्व राष्ट्रपति को व्हाइट हाउस में वापस लाने के लिए उनकी राजनीतिक कार्रवाई समिति को 7.5 करोड़ डॉलर का दान दिया। इस दान ने मस्क को 2024 चक्र के सबसे बड़े खर्च करने वालों में से एक बना दिया।

admin
the authoradmin