Uncategorized

न्यूजीलैंड कप्तान ने किया खुलासा- रोहित शर्मा जैसी गलती कर बैठते टॉम लैथम, ‘बदकिस्मती’ से चमकी किस्मत

3Views

बेंगलुरु
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में बंटाधार हो गया। भारत को बेंगलुरु में रविवार को 8 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड को केवल 107 रनों का लक्ष्य मिला था। न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने बेंगलुरु टेस्ट जीतने के बाद एक दिलचस्प खुलासा किया है। लैथम की 'बदकिस्मती' से न्यूजीलैंड की किस्मत चमक उठी। लैथम ने कहा कि वह टॉस हारने की वजह से रोहित जैसी गलती करने से बच गए। दरअसल, बारिश के कारण मुकाबले के पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। वहीं, दूसरे दिन रोहित ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, जो गलत फैसला था। रोहित खुद अपनी गलती स्वीकार कर चुके हैं। भारत की पहली पारी महज 46 रनों पर सिमट गई थी, जिसमें पांच प्लेयर शून्य पर लौटे। जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 बनाकर मजबूत बढ़त हासिल की।

'अच्छा हुआ हम टॉस हार गए'
टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 462 जोड़कर जबर्दस्त वापसी की लेकिन पहली पारी में हुआ नुकसान ले डूबा। पहला टेस्ट जीतने के बाद लैथम ने कहा, ''हमने भी सोचा था कि पहले बल्लेबाजी चुनेंगे। अच्छा हुआ कि हम टॉस हार गए।'' उन्होंने कहा, ''हमने लंबे समय तक सही एरिया में गेंद डाली और रिजल्ट मिला। पहली दो पारियों ने हमारे लिए गेम तैयार कर दिया। हम जानते थे कि भारत तीसरी पारी में वापसी करेगा लेकिन गेंदबाजों ने दूसरी नई गेंद से अच्छे बॉलिंग की। हम जानते हैं कि भारत अपनी सरजमीं पर कितनी बेहतरीन टीम है। हमने देखा कि नई गेंद ने हमारे लिए क्या किया, इसलिए हमें उनसे भी यही अपेक्षा थी।'' लैथम ने रचिन रविंद्र (134) और टिम साउदी (65) की तारीफ की, जिन्होंने आठवें विकेट के लिए 137 रन जोड़े।
 
'राचिन नई भूमिका में ढल गए'
न्यूजीलैंड कैप्टन ने कहा, ''मुझे लगता है कि रचिन और साउदी की पार्टनरशिप ने हमें उस समय आगे बढ़ाया जब गेम संतुलित लग रहा था। केवल 100 का पीछा करना अच्छा था। ओरूर्के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार रहे हैं। उनमें गति, उछाल, हवा में और विकेट के बाहर गेंद को घुमाने की क्षमता है। उन्हें अनुभवी साउदी और मैट हेनरी का भी सपोर्ट मिला। जिस तरह से साउदी ने पहली पारी में गेंदबाजी की, उससे शानदार लय सेट हुई। हम जानते हैं कि साउदी में बल्ले से कितनी क्षमता है। राचिन ने पिछले 12 महीनों में एक नई भूमिका में ढल गए हैं। उन्होंने पहली पारी में अपनी क्लास दिखाई। उन्होंने आज फिर शानदार बल्लेबाजी की।'' रचिन दूसरी पारी में 39 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्हें प्लेयर द मैच अवॉर्ड मिला।। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा।

admin
the authoradmin