मध्य प्रदेश

सिवनी में मवेशी चराने जंगल गया था युवक, बाघ के हमले में युवक की मौत, वन विभाग ने सहायता राशि दी

3Views

सिवनी
चिखली जंगल में 19 अक्टूबर शनिवार सुबह पालतू मवेशी चराने जंगल गए एक युवक को बाघ ने हमला कर मार डाला। मौके पर पहुंचे वन अधिकारियों व कुरई थाना पुलिस बल ने पंचनामा व पोस्ट मार्टम के बाद स्वजनों को मृतक का शव सौंप दिया है। घटना दक्षिण सामान्य वनमंडल अंतर्गत खवासा वन परिक्षेत्र के चिखली गांव की है। 22 वर्षीय युवक अनमोल चावरे शनिवार सुबह लगभग 9 बजे अपने चचेरे भाई अजय चावरे के साथ पालतू मवेशियों को चराने गांव से लगे जंगल गया था। अनमोल मवेशी चराते हुए अजय से दूर जाकर लापता हो गया। अनमोल को खोजने अजय व स्वजनों के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण जंगल पहुंचे। छानबीन के दौरान वहिदाबाद बीट के जंगल में अनमोल का लहुलुहान शव मिला। मौके पर बाघ के पगमार्क व शव घसीटने के निशाने पाए गए हैं।

घटनास्थल पर एकत्रित ग्रामीणों ने इस घटना पर आक्रोश जताया, हालांकि पुलिस व वन अमले की समझाइश के बाद ग्रामीण शांत हो गए। बाघ हमले के बाद लगभग 150 मीटर दूर जंगल में युवक का शव घसीट कर ले गया। लेकिन शव को नहीं खाया।

पेंच-कान्हा कारीडोर में वारदात
खवासा वन परिक्षेत्र का संपूर्ण जंगल पेंच-कान्हा कारीडोर में आता है। इस क्षेत्र में बाघ सहित दूसरे वन्यप्राणियों की मौजूदगी रहती है। इससे पहले भी कॉरीडोर जंगल में मवेशियों के चराने गए कई व्यक्तियों की मौत बाघ के हमले में हो चुकी है।

घटना की सूचना मिलने के बाद सिवनी विधायक दिनेश राय, दक्षिण सामान्य वनमंडल के डीएफओ एचएस मिश्रा, बरघाट एसडीओपी ललित गठरे, कुरई थाना प्रभारी लक्ष्मण झारिया सहित कुरई पुलिस थाना का बल मौके पर पहुंच गया था।

admin
the authoradmin