मध्य प्रदेश

लोक निर्माण मंत्री श्री राकेश सिंह ने राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में दिए अहम निर्देश

3Views

भोपाल
लोक निर्माण मंत्री श्री राकेश सिंह ने बैठक लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये। एसीएस श्री के.सी.गुप्ता,एमडी एमपीआरडीसी श्री अविनाश लवानिया,ईएनसी श्री आर.के.मेहरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में वर्ष 2024-25 के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग परिक्षेत्र की कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा की गई। मंत्री श्री सिंह ने निर्माणाधीन और देरी से चल रही परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से देरी के कारणों का विस्तृत जानकारी लेकर निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए, ताकि परियोजनाओं को शीघ्र पूरा किया जा सके।

मंत्री श्री सिंह ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के तहत चल रही परियोजनाओं पर विशेष ध्यान दिया और उनके त्वरित क्रियान्वयन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर, रीवा, सागर, उज्जैन और भोपाल में रिंग रोड और बायपास परियोजनाओं के संबंध मैं भी जानकारी प्राप्त की। साथ ही अन्य शहरी क्षेत्रों में नियोजित रिंग रोड परियोजनाओं पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में भू-अर्जन और वन अनुमतियों में आ रही कठिनाइयों के कारण लंबित परियोजनाओं पर भी चर्चा की गई। श्री सिंह ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इन समस्याओं का समन्वय पूर्वक समाधान शीघ्र किया जाए, ताकि विकास कार्यों में कोई अवरोध न हो और परियोजनाएं समय पर पूरी की जा सकें। संकल्प पत्र में उल्लेखित छह प्रमुख एक्सप्रेस-वे परियोजनाओं पर भी चर्चा की गई।

मंत्री श्री सिंह ने जोर दिया कि सभी परियोजनाओं का कार्य सुचारू रूप से और समयबद्ध ढंग से पूरा हो, जिससे कि राज्य में आधारभूत संरचना के विकास को और अधिक गति मिले।

 

admin
the authoradmin