Latest Posts

छत्तीसगढ़

जिला निर्वाचन आयोग ने विधानसभा उप चुनाव के लिए जारी की अधिसूचना, 25 तक दाखिल होंगे नामांकन

3Views

रायपुर

जिला निर्वाचन आयोग ने आज शुक्रवार को रायपुर दक्षिण विधानसभा उप चुनाव के लिये अधिसूचना जारी कर दी है। अब रायपुर दक्षिण क्षेत्र के विधानसभा सदस्य के निर्वाचन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। निर्वाचन लड़ने वाले प्रत्याशी 25 अक्टूबर तक अपना नामांकन फॉर्म जमा कर सकते हैं। अधिसूचना हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में जारी की गई है। रिटर्निंग ऑफिसर और सभी सहायक रिटर्निंग ऑफिसर्स के कार्यालयों के सूचना पटल पर सार्वजनिक कर दी गई है। दूसरी ओर आज से ही निर्वाचन लड़ने के प्रत्याशियों का नामांकन भी शुरू हो गया है।

प्रत्याशी रिटर्निंग ऑफिसर या सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष नामांकन फॉर्म जमा कर सकेंगे। प्रत्याशी सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक कलेक्टोरेट के कक्ष क्रमांक 9 में जमा कर सकते हैं। शासकीय अवकाश के दिनों में नामांकन नहीं लिया जाएगा। प्रत्याशी स्वयं या उसके किसी प्रस्तावक की ओर से निर्वाचन के लिए नामांकन जमा करा सकते हैं। नामांकन पत्र प्रारूप भी कलेक्टर कार्यालय के कक्ष क्रमांक एक से ही प्राप्त कर सकते हैं।

रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय से जारी अधिसूचना के मुताबिक, 25 अक्टूबर तक निर्धारित समय में प्राप्त नामांकन पत्रों की स्क्रूटनिंग 28 अक्टूबर को की जाएगी। अभ्यर्थी स्वयं या अपने किसी प्रस्तावक या लिखित पत्र द्वारा घोषित अपने निर्वाचन अभिकर्ता के माध्यम से लिखित सूचना पर अपना नाम वापस ले सकेंगे।

नाम वापसी की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर और समय दोपहर 3 बजे तक तय किया गया है। अंतिम रूप से निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थी की सूची भी इसी दिन जारी होगी। रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के विधानसभा सदस्य के  उप निर्वाचन के लिए मतदान बुधवार 13 नवंबर होगा। 23 नवंबर को रिजल्ट जारी किया जायेगा।

admin
the authoradmin