बिहार

बिहार-गया में बालू माफियाओं ने घाट पर की गोलीबारी, मुंशी की गोली लगने से मौत

3Views

गया.

बालू माफियाओं का कारनामा फिर सामने आया है। जबरन बालू ले जाने के क्रम में मुंशी को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। हालांकि इलाज के दौरान जख्मी मुंशी की मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक गया जिले के बुनियादगंज थाना अंतर्गत शादीपुर स्थित मारुति ट्रेडिंग कंपनी के बालू घाट पर बुधवार शाम गोलीबारी हुई, जिसमें  कंपनी का स्टाफ गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

उसका इलाज के दौरान मौत हो गई।घटना की जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मृतक की पहचान शादीपुर निवासी वासुदेव यादव के बेटे सुजय यादव (30) के रूप में हुई। बताया जाता है कि बालू तस्करी रोकने को लेकर अपराह्न बालू तस्कर और कंपनी के स्टाफ के बीच कहासुनी हुई और फिर मारपीट भी हुई। इसके बाद आक्रोशित बालू तस्करों का गुट घाट पर पहुंच कर अचानक फायरिंग शुरू कर दिए। इस संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हमलावरों ने मुंशी को लक्ष्य कर एक के बाद एक दो गोली दाग दी। गोली उसके गले और सीने में लगी। इसकी सूचना मिलते ही परिजन सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचते हमलावर वहां से फरार हो गये। आननफानन में गंभीर रूप से घायल मुंशी को इलाज के लिए मगध मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। नाम नही छापने के शर्त पर ग्रामीणों ने कहा कि कंपनी द्वारा घाट पर जाने का रास्ता बना रहा था और तस्कर इसका विरोध कर रहे थे। इसी को लेकर दोपहर में भी कहासुनी हुई थी। लोगो की माने तो घटनास्थल से कई खोखे बरामद हुए है। घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल बन गया है।

परिजनों के विरोध करने पर पुलिस ने चटकाई लाठियां
गोलीबारी की घटना में जख्मी हुए मुंशी को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया था, जहां उनकी मौत हो गई। मौत के बाद परिजन भड़क गए और वेड बॉडी को लेकर मगध मेडिकल कॉलेज की मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया। पुलिस ने बहुत हद तक उन्हें समझाने की कोशिश की। लेकिन जब वह नहीं माने तो पुलिस ने उनके ऊपर लाठियां चटका कर खदेड़ दिया। इस बीच मृतक के परिजन डेड बॉडी को लेकर वापस अपने गांव शादीपुर लेकर आ गए हैं। बड़ी संख्या में पुलिस बल गांव में परिजनों को मनाने के लिए पहुंची है। परिजन मान गए हैं और पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्रवाई कर रही है। एसपी जावेद अनवर अंसारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के लिए मृतक की बॉडी एंबुलेंस से भेजी जा रही है।

admin
the authoradmin