Latest Posts

देश

मौसम हुआ सुहाना कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली में बरसे बादल

14Views

नई दिल्ली
नार्थ इंडिया में मौसम में बदलाव लगातार जारी है, शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में मेघ बरसे हैं, जिससे तापमान में कमी आई है और मौसम दिलकश हो गया है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज दिल्ली में बारिश के कारण ओलावृष्टि भी हो सकती है और शाम तक ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं। यही नहीं आईएमडी ने ये भी कहा है कि आज उत्तर प्रदेश के खतौली, बरौत, बागपत, शिकारपुर, गुरुमुखेश्वर, सियाना, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, खुर्जा, लोनी-देहात, शामली, खेकरा, अलीगढ़, अमरोहा, दादरी, इंदिरापुरम, गलौटी, जट्टारी में भारी बारिश होने की आशंका है इसलिए उसने यहां अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में बरसे बादल , मौसम हुआ सुहाना विभाग ने पहले ही कह रखा था कि इस वक्त पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है इसलिए कई स्थानों पर भारी बारिश और तूफान के आसार हैं इसलिए उसने तीन दिनों के लिए राजस्थान के कोटा, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और बीकानेर में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया था। विभाग ने कहा कि मौसम उतार-चढ़ाव रविवार तक जारी रहेगा। यही नहीं आईएमडी ने हरियाणा के रोहतक, गन्नौर, गोहाना, सोनीपत, खरखौदा, पानीपत में भारी बारिश और ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की है। 

आज दिल्ली में AQI 280 रहा विभाग ने कहा है कि दिल्ली में मार्च में अधिकतम तापमान 38 डिग्री तक पहुंच सकता है, तो वहीं प्रदूषण के भी बढ़ने के आसार हैं, आज भी सुबह दिल्ली की एयरक्वालिटी काफी खराब रही है। सिस्टम ऑफ एयर क्वलिटी एंड वेदर यानी 'सफर' के मुताबिक आज दिल्ली में AQI 280 रहा, जो कि काफी खराब श्रेणी में आता है। दिल्ली में अगले 5 दिन के तापमान का पूर्वानुमान शुक्रवार-12 मार्च-तापमान 32 डिग्री शनिवार-13 मार्च-तापमान 33 डिग्री रविवार-14 मार्च-तापमान 34 डिग्री सोमवार-15 मार्च-तापमान 35 डिग्री मंगलवार-16 मार्च-तापमान 35 डिग्री ओलावृष्टि की भी संभावना इसके अलावा मौसम विभाग ने कहा है कि 13 मार्च 2021 तक उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और ओडिशा में हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तटीय कर्नाटक और सौराष्ट्र व कच्छ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका है तो कहीं पर ओलावृष्टि की भी संभावना है।
 

admin
the authoradmin