Latest Posts

देश

नहीं सुधरे हालात तो कई शहरों में लगेगा लॉकडाउन -CM उद्धव

11Views

मुंबई
महाराष्‍ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus In Maharashtra) का कहर बढ़ता जा रहा है। राज्‍य में बुधवार को कोरोना वायरस के 13,659 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन में सबसे ज्‍यादा है। इसके साथ ही यहां मरीजों की कुल संख्या 22 लाख 52 हजार 57 हो गई है। तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए नागपुर में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। महाराष्‍ट्र सरकार ने 15 से 21 मार्च तक नागपुर में सख्‍त लॉकडाउन की घोषणा की है। गुरुवार को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्‍य के कुछ और शहरों में भी जल्‍द लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए हैं। ठाकरे ने कहा कि कोरोना और न फैले, इसके लिए महाराष्‍ट्र के कुछ हिस्‍सों में कड़ाई से लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

गौरतलब है कि नागपुर में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,513 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद नागपुर शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 लाख 43 हजार 726 तक पहुंच गया है। अब तक यहां 4 हजार 877 लोगों की मौत भी दर्ज की जा चुकी है। महाराष्ट्र में अब तक इस बीमारी से 52,610 लोगों की मौत हो चुकी है।

लॉकडाउन लगाने से पहले होगी अधिकारियों की बैठक
गुरुवार को 'कोवैक्‍सीन' टीका लगवाने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए कड़ाई से लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉकडाउन के उपायों की घोषणा करने से पहले सरकार अधिकारियों के साथ विशेष बैठक करने जा रही है।’ उन्होंने कहा कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और अनावश्यक रूप से घूमने से बचने का आग्रह कर रही है।

पिछले महीने अमरावती में लगा था लॉकडाउन
इससे पहले मंत्री नितिन राउत ने नागपुर में कोरोना के मामलों बढ़ते देख 15 से 21 मार्च के बीच सख्त लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की। वह नागपुर के प्रभारी मंत्री हैं। पिछले महीने अमरावती में लॉकडाउन लागू किया गया, जबकि अमरावती संभाग के अन्य जिलों में कुछ पाबंदियां लगाई गईं। इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकने यहां जे जे अस्पताल में कोवैक्सीन की पहली खुराक ली। यह जानकारी राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशक डॉ. टीपी लहाने ने दी। उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और सास ने भी कोविड-19 का टीका लगवाया। मुख्यमंत्री के साथ उनके बेटे एवं राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।

admin
the authoradmin