बिहार

तेजस्वी की बीयर की बोतल पकड़े फोटो शेयर कर पूछा- अब भी सेवन करते हैं 

8Views

पटना
बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर गुरुवार को तेजस्वी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए। भू-राजस्व मंत्री रामसूरत राय के स्कूल से शराब मिलने की बात कही। शाम होते-होते जेडीयू नेता निखिल मंडल ने तेजस्वी यादव के एक पुराने फोटो को ट्वीट किया, जिसमें वो किसी बर्थडे पार्टी में हैं और ऐसा लग रहा है कि उनके हाथ में बीयर की एक बोतल है।

'अब भी सेवन करते है या शराबबंदी के बाद…'
शराबबंदी कानून को लेकर बुधवार को सदन में भी जोरदार हंगामा हुआ था। आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने दावा किया था कि बिहार के कई नेता और अधिकारी हैं जिन्हें बिना पिए नींद नहीं आती है। हालांकि स्पीकर के पूछने पर भी उन्होंने किसी का नाम नहीं बताया। वार-पलटवार के बीच जेडीयू नेता निखिल मंडल ने तेजस्वी के पुराने फोटो को ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि 'जो बचपन से खुद शराब का सेवन करता हो उसे बाकी सब शराबी ही दिखता है। भाई तेजस्वी यादव आप अक्सर कहते हैं, बिहार में शराब घर-घर डिलीवर होता है, तो क्या मान लूं, उसमें आपका भी घर है? वैसे अब भी सेवन करते हैं या शराबबंदी के बाद छूट गई आदत..? छूट गई तो कहिए नीतीश कुमार जिंदाबाद।'

सुशील मोदी ने भी तेजस्वी यादव पर साधा निशाना
जेडीयू ही नहीं बीजेपी भी अपने कोटे के मंत्री की बचाव में उतर आई है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने लालू यादव के बहाने भ्रष्टाचार की याद दिलाई। सुशील कुमार मोदी ने नेता प्रतिपक्ष और लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि जिनके पिता खुद मजबूर, कमजोर और हालात से थक चुके हैं, वे 16 घंटे राज्य की सेवा में तत्पर मुख्यमंत्री पर उल्टे-सीधे आरोप लगा रहे हैं। सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी यादव को सलाह देते हुए कहा कि बिहार की एनडीए सरकार और नीतीश कुमार पर अनर्गल आरोप लगाने के बजाय उन्हें अपने पिता की सेवा के लिए वक्त निकालना चाहिए। बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी नेताओं से यह भी पूछा कि लालू प्रसाद ने किस मजबूरी में बडे पुत्र की जगह छोटे पुत्र को राजनीतिक उत्तराधिकार सौंपा।

रामसूरत राय के बहाने नीतीश पर सीधा हमला
दरअसल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने गुरुवार को नीतीश सरकार पर सीधा हमला किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार में भाजपा के एक मंत्री अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त हैं जबकि 'कमजोर और लाचार' नजर आ रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस मामले में कार्रवाई करने में असमर्थ हैं। इससे पहले बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने राजस्व और भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय के मुजफ्फरपुर के स्कूल परिसर में शराब की कई बोतलें और कार्टन बरामद होने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि दोनों सदन के सदस्यों और राज्य के लोगों को यह जानने का अधिकार है कि वास्तविकता क्या है। जिस राज्य में शराबबंदी लागू है, वहां के मंत्री के परिसर से शराब की बोतलों की बरामदगी के मुद्दे पर सरकार को जवाब देनी चाहिए।
 

admin
the authoradmin