Latest Posts

Uncategorized

ऑस्ट्रेलिया के हारने के साथ ही अंत हो गया दुनिया के महानतम ओपनरों में से एक डेविड वार्नर का कॅरियर

2Views

नई दिल्ली
कहते हैं शुरुआत भले ही खराब हो, लेकिन अंत शानदार होना चाहिए। हालांकि, यह बात क्रिकेट वर्ल्ड पर लंबे समय तक राज करने वाले महान ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर इस बात से वंचित रह गए। उनका 15 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर उस समय समाप्त हो गया जब सेंट विंसेंट में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर कर दिया। अपने चाहने वालों के बीच Hum-Bull नाम से मशहूर वॉर्नर ने अपना आखिरी मैच भारत के खिलाफ गयाना में खेला और वह सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए थे।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद ही किया था ऐलान
उन्होंने नवंबर में भारत पर विश्व कप के फाइनल में जीत के साथ अपना अंतिम वनडे खेला और जनवरी में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतिम टेस्ट खेला। साथ ही उन्होंने ऐलान कर दिया था कि यह टी20 विश्व कप उनका अंतिम टूर्नामेंट होगा। उन्होंने अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी के लिए वापसी का दरवाजा भी खुला रखा है। हालांकि, ऐसा होता संभव नहीं लग रहा है। उनका टी20 विश्व कप बहुत अच्छा नहीं रहा था।

भारत के खिलाफ उनका अंतिम प्रदर्शन एक एंटी-क्लाइमेक्स था
इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के आखिरी मैच में उन्होंने छह गेंदों पर छह रन बनाए, जबकि अर्शदीप सिंह की गेंद पर स्लिप में सूर्यकुमार यादव ने एक अच्छा लो कैच लपका। उन्होंने हताशा में अपने दाहिने हाथ से अपने बल्ले पर मुक्का मारा, फिर सिर झुकाकर मैदान से बाहर चले गए। उन्हें नहीं पता था कि यह उनका आखिरी मैच होगा। न उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और न ही स्टैंडिंग ओवेशन था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि अफगानिस्तान खेल कर देगा।

मैच के बाद विराट कोहली से करते दिखे थे बात
खेल के बाद उन्हें डेरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड के आउटफील्ड पर विराट कोहली से बात करते हुए देखा गया और जोश हेजलवुड ने कहा कि वॉर्नर को उनके साथियों द्वारा विदाई देने का समय अफगानिस्तान के बांग्लादेश के खिलाफ देर से खेले जाने वाले खेल के परिणाम पर निर्भर करेगा। हालांकि उन्होंने पहले ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी, लेकिन 2024 का टी20 विश्व कप उनका आखिरी विश्व कप था। हालांकि, वॉर्नर 2025 चैंपियन ट्रॉफी के लिए अपने देश की सेवाओं की आवश्यकता होने पर उपलब्ध रहेंगे।

ऐसा रहा डेविड वॉर्नर का इंटरनेशनल करियर
डेविड वॉर्नर ने 112 टेस्ट करियर में 44.60 की औसत से 8,786 रन बनाए हैं, जिसमें 70.19 का स्ट्राइक रेट है। इसके अलावा वनडे में उन्होंने 161 मैचों में 6,932 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के महानतम क्रिकेटरों में से एक के संन्यास लेने के साथ ही एक अध्याय समाप्त हो गया।

admin
the authoradmin