Latest Posts

मध्य प्रदेश

परिवहन विभाग ने कसी लगाम जांच चौकियों पर अनाधिकृत व्यक्ति पाया गया तो अधिकारियों की खैर नहीं

1View

भोपाल

मध्य प्रदेश में परिवहन विभाग की जांच चौकियों पर यदि कोई अनाधिकृत व्यक्ति पाया गया तो अधिकारियों की खैर नहीं है. परिवहन विभाग की ओर से स्पष्ट आदेश जारी कर दिया गया है. इस आदेश में यह भी कहा गया है कि जब वाहनों की जांच की जाए तो वहां पर प्राइवेट व्यक्ति की सक्रियता नहीं होना चाहिए. अपार परिवहन आयुक्त उमेश जोगा की ओर से पूरे मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश जारी करते हुए आदेश दिए गए हैं.

इस आदेश में उल्लेख किया गया है कि ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और वाहन मालिकों द्वारा लगातार इस बात को उठाया जाता रहा है कि परिवहन विभाग की चेक पोस्ट पर अनधिकृत रूप से प्राइवेट लोग सक्रिय रहते हैं.

अनाधिकृत व्यक्ति मौजूद नहीं हो- परिवहन विभाग

इसी बात को दृष्टिगत रखते हुए आदेश में उल्लेखित किया गया है कि परिवहन विभाग की चेक पोस्ट पर कोई भी बाहरी या अनाधिकृत व्यक्ति मौजूद नहीं होना चाहिए. इसके अतिरिक्त जब वाहन की चेकिंग हो तब भी अनाधकृत व्यक्ति वहां मौजूद नहीं रहना चाहिए. इस आदेश की अवहेलना करने पर कार्रवाई भी करने का अल्टीमेटम दिया गया है.

एमपी में चेक पोस्ट और चौकियों की गंभीर शिकायत

ट्रांसपोर्टर रघुवीर सिंह के मुताबिक मध्य प्रदेश की चेक पोस्ट और चौकियों पर क्या कुछ चलता है? इस बात की जानकारी अधिकारियों को भी है. चेक पोस्ट पर अनाधिकृत रूप से प्राइवेट व्यक्ति बैठे रहते हैं.

वे वाहन चालकों के साथ अभद्रता और वसूली भी करते हैं. जब भी कोई शिकायत सामने आती है तो बाहरी व्यक्ति वहां से लापता हो जाता है. इसी वजह से यह आदेश काफी आवश्यक था. इस आदेश का पूरी तरह पालन भी किया जाना चाहिए.

admin
the authoradmin