Latest Posts

धर्म-संस्कृति

पैरों के तलवे पर ये शुभ चिन्ह: राजयोग के प्रतीक

3Views

सामुद्रिक शास्त्र में शारीरिक संरचना के आधार पर ऐसी बातों का उल्लेख किया गया है, जिनसे भाग्य के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है। जिस तरह हस्तरेखा शास्त्र में हथेली में मौजूद रेखाओं की गणना करके हथेली में मौजूद भाग्यशाली रेखाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है, उसी तरह सामुद्रिक शास्त्र में भी शरीर के अंगों की विशेष बनावट को भाग्य से जोड़कर देखा जाता है। जैसे, पैरों के तलवे में ऐसे कई चिह्न छुपे होते हैं, जो व्यक्ति के जीवन में राजयोग होने की तरफ इशारा करता है। आइए, जानते हैं पैरों के तलवों को देखकर किसी व्यक्ति के बारे में किन बातों को जाना जा सकता है।

​पैरों के तलवे का कसावदार, लाल और मुलायम होने से व्यक्ति होता है दौलतमंद ​

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के तलवे भरे-भरे, लाल और मुलायम होते हैं, उन्हें जीवन में पैसों की कभी भी कमी नहीं होती है। ऐसे लोगजि भी काम करते हैं, उन्हें मुनाफा ही होता है। साथ ही धन कमाने के तरीके भी इन्हें बखूबी आते हैं। ऐसे लोगों के पास कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है।

​पैरों के तलवे पर चक्र का निशान राजयोग होने का संकेत​

जिन लोगों के पैरों के तलवों में चक्र का निशान बना होता है, उन लोगों की कुंडली में राजयोग होता है। ऐसे लोग देर से ही सही लेकिन अपने जीवन में सभी सुख-सुविधाओं का उपभोग करते हैं। इनके पास आलीशान घर, गाड़ी और कीमती चीजों की भरमार होती है।

​पैरों के तलवों पर धनुष, शंख का निशान होने से रातों-रात चमकती है किस्मत​

जिन लोगों के पैरों के तलवों में धनुष, शंख का निशान होता है, वे लोग रातों-रात तरक्की करते हैं। इसका अर्थ यह है कि शुरुआत में इन लोगों को मेहनत का बड़ा फल नहीं मिल पाता है लेकिन अचानक ही कुछ ऐसे संयोग बनते हैं, जिससे इन लोगों की किस्मत रातों-रात चमकती है

​तलवों पर बना हो मछली, घोड़े का निशान तो मिलता है ऊंचा पद​

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के तलवों में मछली, घोड़े, पर्वत का निशान बना होता है, वे अपनी जिंदगी में कोई ऊंचा पद पाते हैं। ऐसे लोगों को जीवन में मान-सम्मान भी खूब मिलता है। साथ ही धन कमाने में भी सक्षम होते हैं। ऐसे लोगों के अंदर रचनात्मक शक्ति कूट-कूटकर भरी होती है।

​तलवों पर बना हो रथ का निशान तो बिजनेस में कमाएंगे नाम​

जिन लोगों के तलवों में रथ का निशान बना होता है, वे भी बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं। ऐसे लोग बिजनेस में खूब नाम कमाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि ऐसे लोगों में जन्म से ही एक सफल बिजनेसमैन बनने के गुण छुपे होते हैं। थोड़ी-सी मेहनत से ही ऐसे लोग बिजनेस में खूब नाम कमाते हैं।

admin
the authoradmin