Latest Posts

Uncategorized

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल आज, कैसी होगी भारत-इंग्लैंड की प्लेइंग-11

1View

नई दिल्ली
टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। यह मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में आयोजित होगा। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अभी तक अजेय है। भारत ने सुपर-8 के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त दी है। वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में दो मैच गंवाए हैं। भारत और इंग्लैंड का टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफानल में भी आमना-सामना हुआ था। रोहित ब्रिगेड को तब हार का मुंह देखना पड़ा था। भारत अब बदला लेने की फिराक में होगा।

क्या भारतीय टीम में होगा बदलाव?
भारत की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं है। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा के एक कमेंट से अटकलें लग रही हैं कि शायद भारत चार स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकता है। रोहित ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर कहा कि हम परिस्थितियों का आकलन करेंगे और फिर चार स्पिनरों को खिलाने पर फैसला करेंगे। अगर ऐसा होता है तो दूसरे कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि कैरेबियाई मैदानों में विकेट स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार है। विराट कोहली बतौर ओपनर अभी तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। लेकिन कोहली की पोजिशन चेंज होनी की उम्मीद नहीं है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव

क्या पेसर मार्क वुड की होगी एंट्री?
इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर के सामने सबसे बड़ी दुविधा यह होगी कि क्रिस जॉर्डन को प्लेइंग इलेवन में रखा जाए या नहीं। जॉर्डन ने हाल ही में हैट्रिक ली है। अगर इंग्लैंड का खेमा जॉर्डन को बाहर करता हो तो पेसर मार्क वुड की एंट्री हो सकती है। वुड की अतिरिक्त गति एक अच्छा विकल्प होगी। आदिल राशिद ने दो साल पहले भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में इंग्लैंड के लिए अच्छा स्पेल (20 रन देकर 1 विकेट) डाला था। वह मध्यक्रम में भारत के रनों पर फिर लगाम लगाने का प्रयास करेंगे। ऐसे में भारत को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत होगी। राशिद ने टी20 इंटरनेशनल में कोहली और सूर्यकुमार यादव को दो-दो बार आउट किया है।

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: फिलिप साल्ट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, रीस टॉपले, आदिल राशिद।

 

admin
the authoradmin