Latest Posts

Uncategorized

स्टार स्पिनर राशिद पीठ की सर्जरी से अभी भी पूरी तरह से उबर नहीं पाए

3Views

कोलंबो
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने  श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है, टीम में स्टार स्पिनर राशिद खान को शामिल नहीं किया गया है। राशिद पीठ की सर्जरी से अभी भी पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं।

एसीबी की एक विज्ञप्ति के अनुसार, मुजीब उर रहमान, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत से पहले दाहिने हाथ में मोच आ गई थी, को भी बाहर कर दिया गया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम, जो हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने में नाकाम रहे हैं, भी टीम में नहीं हैं।

अफगानिस्तान ने पिछले महीने टी20 सीरीज में भारत का सामना करने वाली टीम में चार बदलाव किए। जबकि मुजीब और सलीम घायल हो गए हैं, अफगानिस्तान ने विकेटकीपर-बल्लेबाज इकराम अलीखिल और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रहमत शाह को भी बाहर कर दिया है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद इशाक, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए टीम में नामित किया गया था, को टी20 टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा सलीम की जगह तेज गेंदबाज वफादर मोमंद को भी वापस बुलाया गया है।

मुजीब ने भारत के खिलाफ दो टी20 मैच खेले और फिर वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका जाने से पहले आईएलटी20 में गल्फ जायंट्स के लिए खेले, जहां उन्हें चोट लग गई। दूसरी ओर, सलीम ने भारत के खिलाफ तीसरा टी20 और श्रीलंका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेला, लेकिन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें वनडे टीम से बाहर कर दिया गया।

अभी हाल ही में, राशिद ने आगामी पीएसएल से भी अपना नाम वापस ले लिया था। राशिद मूल रूप से भारत के खिलाफ श्रृंखला का हिस्सा थे, लेकिन टी20ई शुरू होने से पहले ही उन्हें बाहर कर दिया गया था, हालांकि उन्होंने पूरे समय टीम के साथ यात्रा की थी। राशिद ने नवंबर में वनडे विश्व कप के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। वह इस सीज़न में बीबीएल से हट गए, जिसके बाद उनकी पीठ की सर्जरी हुई और बाद में उन्हें एसए20 से भी बाहर कर दिया गया।

राशिद की अनुपस्थिति में, इब्राहिम जादरान टी20ई टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, जैसा कि उन्होंने भारत और यूएई दोनों के खिलाफ किया था।

अफगानिस्तान की टीम इस प्रकार है: इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, करीम जनात, शराफुद्दीन अशरफ, फजलहक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन- उल-हक, नूर अहमद, वफ़ादार मोमंद और क़ैस अहमद।

admin
the authoradmin