Latest Posts

कारोबार

अब 800 रुपए में हवाई सफर का मौका, जानें कहां और कैसे बुक करें टिकट

1View

मुंबई

टाटा की किफायती एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस ने हवाई सफर करने वाले यात्रियों को गुड न्यूज दी है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की ‘Biggest Ever Splash Sale’ के तहत ग्राहक सस्ते में हवाई सफर कर सकते हैं। एयर इंडिया एक्सप्रेस की नई सेल के तहत कंपनी की वेबसाइट और एयर इंडिया एक्सप्रेस मोबाइल ऐप (Air India Express mobile app) से छूट के साथ फ्लाइट बुकिंग की जा सकती है।

एयर इंडिया द्वारा शेयर की गई जानकारी के मुतबिक, 28 जून तक बुक होने वाले टिकट पर यात्रियों को 30 सितंबर 2024 तक यात्रा करनी होगी। वेबसाइट और ऐप दोनों से बुकिंग करने पर ग्राहक Xpress Lite के तहत 883 रुपये की शुरुआती किराए पर टिकट खरीद सकते हैं। जबकि दूसरे बुकिंग चैनल के जरिए Xpress Value किराया 1,096 रुपये से शुरू होता है।

airindiaexpress की वेबसाइट के जरिए बुकिंग करने पर ग्राहकों को स्पेशल डिस्काउंट के साथ हाल ही में लॉन्च हुए ज़ीरो चेक-इन बैगेज एक्सप्रेस लाइट किराया का एक्सक्लूसिव एक्सेस मिलेगा। Xpress Lite के साथ ग्राहक बिना किसी फीस के अतिरिक्त 3 Kg केबिन बैगेज का फायदा भी ले सकते हैं। वहीं घरेलू फ्लाइट में 15Kg चेक-इन बैगेज को 1000 रुपये और इंटरनेशनल फ्लाइट में 20Kg बैगेज को 1300 रुपये में ले जा सकते हैं।

एयर इंडिया एक्सप्रेस लॉयल्टी मेंबर्स को एयरलाइन की वेबसाइट पर 100-400 रुपये का एक्सक्लूसिव डिस्काउंट, 8 प्रतिशत तक NeuCoins जैसे बेनिफिट मिलते हैं। इसके अलावा बिज़नेस और प्राइम सीट पर 50 प्रतिशत छूट जैसे शानदार ऑफर्स भी मिलते हैं। कंपनी का कहना है कि लॉयल्टी मेंबर्स के अलावा छात्र, सीनियर सिटीज़न, SMEs, डॉक्टर और नर्स व सैना के जवान और उनके डिपेंडेंट खंपनी की वेबसाइट और ऐप से स्पेशल डिस्काउंट पर टिकट बुक कर सकते हैं।

Air India Express की बात करें तो यह टाटा की एयरलाइन एयर इंडिया की सब्सिडियरी कंपनी है। यह किफायती एयरलाइन दिनभर में 380 फ्लाइट ऑपरेट करती हैं। कंपनी फिलहाल 31 घरेलू और 14 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर अपनी उड़ाने ऑपरेट कर रही है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के बेड़े में फिलहाल 75 एयरक्राफ्ट हैं जिनमें 47 बोइंग 737s और 28 Airbus A320s हैं।

admin
the authoradmin