Latest Posts

Uncategorized

राष्ट्रीय अंतर प्रांत चैम्पियनशिप में 30 से अधिक डोप नमूने संग्रहण अधिकारी

1View

पंचकूला
राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) के 30 से अधिक डोप नियंत्रण अधिकारी यहां राष्ट्रीय अंतर प्रांत एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में खिलाड़ियों के डोप नमूने लेने के लिये एकत्र हुए हैं। यह आखिरी ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है। आम तौर पर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में पदक विजेताओं के डोप नमूने लिये जाते हैं। लेकिन इतनी बड़ी संख्या में अधिकारियों के पहुंचने का मतलब है कि बड़ी तादाद में नमूने लिये जायेंगे। अधिकांश अधिकारी दिल्ली से पहुंचे हैं जहां नाडा का दफ्तर है।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मैं ज्यादा नहीं बता सकता लेकिन यहां बड़ी टीम है क्योंकि यह आखिरी ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है। यह सबसे महत्वपूर्ण घरेलू टूर्नामेंट है।’’ सुबह के सत्र में हीट रेस में तीसरे या उससे नीचे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को टेस्ट के लिये कहा गया।

सौ मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी कर्नाटक के मनिकांता होबलीधर पहले दौर में ही बाहर हो गए जो हीट रेस में पांचवें स्थान पर रहे। पंजाब के गुरिंदरवीर सिंह, असम के अमलान बोरगोहेन और ओडिशा के अनिमेष कुजुर सेमीफाइनल में पहुंच गए। महिलाओं के सौ मीटर वर्ग में असम की हिमा दास अपनी हीट में छठे स्थान पर रही। पुरूषों की ऊंची कूद में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी तेजस्विन शंकर और सर्वेश कुशारे फाइनल में पहुंच गए।

 

admin
the authoradmin