Latest Posts

बिहार

बिहार राजधानी पटना में आज मोदी का रोडशो होने वाला है, तय रुट से बदला रुट

3Views

पटना
बिहार राजधानी पटना में आज रविवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का रोडशो होने वाला है। पहली बार पटना में रोड शो होने वाला है जिसके लिए पीएम शाम साढ़े पांच बजे के बाद पहुंचेंगे। बीजेपी में इसे लेकर जबदस्त उस्ताह है। पूरे दमखम से पार्टी पीएम के स्वागत की तैयारी में जुटी है। पांच टन गुलाब और गेंदे के फूलों से पीएम का स्वागत किया जाएगा। इस बीच पीएम के रोड शो के रूट में परिवर्तन किया गया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों से पीएम के प्रोग्राम में थोड़ा सा बदलाव किया गया है। उनका रोड शो अब भट्टाचार्या मोड़ से शुरू होगा और गांधी मैदान के पास उद्योग भवन पर पूर्ण होगा। जिला प्रशासन की ओर से पीएम के सुरक्षा की अभेद्य तैयारी की गयी है। शाम साढ़े तीन बजे के बाद कई रूटों को डाइवर्ट कर दिया गया है। पटना एयरपोर्ट को एसपीजी ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है।

रविवार को होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो की शुरूआत डाक बंगला चौराहा से होने वाली थी। लेकिन अब यहां से शुरू नहीं किया जाएगा। उनका रोड शो अब पटना के भट्टाचार्या मोड़ से होगी। सबसे पहले पीएम कार से डाक बंगला आएंगे और कार से ही भट्टाचार्य मोड़ तक जाएंगे।  वहां से विशेष प्रकार से तैयार खुली जीप पर सवार होकर वे रोड शो करेंगे।

पीएम का रोड शो भट्टाचार्य मोड़ से शुरू होकर एसपी वर्मा रोड, एग्जीबिशन रोड, भट्टाचार्य रोड, पीर मोहानी बुद्ध मूर्ति चौक, कदम कुआं, बारी पथ, बाकरगंज होते हुए गांधी मैदान उद्योग भवन तक जाएगा। उद्योग भवन के पास इसकी पूर्णाहुति की जाएगी।  पूरे रास्तों में पीएम को स्वागत करने की तैयारी की गई है। जानकारी के मुताबिक पीएम पर पुष्प वर्षा की जाएगी जिसके लिए बिहार के अलावे बंगाल और दिल्ली से फूल मंगाएं गए हैं। करीब पांच टन गुलाब और गेंदे की पंखुड़ियों से पीएम मोदी का स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री रात्रि में राजभवन में विश्राम करेंगें जहां उनके भोजन की भी व्यवस्था की गई है।

12 मई को रोड शो करने से बाद पीएम राजभवन में ठहरेंगे और 13 मई को सबसे पहले  पटना साहिब गुरुद्वारा जाएंगे।  गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद पीएम मोदी हाजीपुर के लिए रवाना होंगे। सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री हाजीपुर में चिराग पासवान के लिए चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। उसके बाद मुजफ्फरपुर जाएंगे।  मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा मैदान में पीएम जनसभा को संबोधित करंगे और फिर सारण के लिए रवाना हो जाएंगे। सारण की रैली के बात वे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

 

admin
the authoradmin