Latest Posts

मध्य प्रदेश

जीतू पटवारी ने भी मध्य प्रदेश कांग्रेस भवन में वास्तुविदों के परामर्श पर परिवर्तन किया, मेन गेट पर लगाया ताला

4Views

भोपाल
कमल नाथ के बाद अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भी मध्य प्रदेश कांग्रेस भवन में वास्तुविदों के परामर्श पर परिवर्तन किया है। भवन के मुख्य द्वार तक पहुंचने के लिए लिंक रोड क्रमांक दो के सामने वाले जिस द्वार का उपयोग होता था, उसे ताला लगाकर बंद कर दिया। इसके स्थान पर अब तक बंद रखे जा रहे दूसरे द्वार को खोला गया है। उधर, भाजपा ने मुख्य द्वार के सामने वाले द्वार को बंद करने पर तंज कसा कि पता नहीं कांग्रेस के नेता यह सच्चाई कब समझेंगे कि दोष उनमें व कांग्रेस में है।
 
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में इन दिनों साज-सज्जा का काम चल रहा है। दीवारों पर जो दरारें आ गई हैं, उन्हें भरकर पुताई कराई जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बुधवार को इसका निरीक्षण किया था, तब मुख्य द्वार के सामने वाले लोहे के दरवाजे को बंद रखने के निर्देश दिए थे। सूत्रों का कहना है कि वास्तुविद के परामर्श पर ऐसा किया गया। इस दरवाजे के स्थान पर पास के ही लिंक रोड क्रमांक दो के सामने के दूसरे दरवाजे को खोल दिया गया था।

कमल नाथ के समय इसे बंद कर दिया था। वे मुख्य द्वार के स्थान पर सिंधु भवन जाने वाले मार्ग पर स्थित द्वार का उपयोग कार्यालय आने-जाने के लिए करते थे। पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि वास्तु दोष के कारण नहीं बल्कि भवन की साज सज्जा का जो काम चल रहा है, उसके कारण दरवाजा बंद किया है। उधर, संगठन प्रभारी राजीव सिंह का कहना है कि ऐसी कोई बात नहीं है।
 
दरवाजे को खोलने के लिए कह दिया है। वहीं, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि दोष कांग्रेस नेताओं में है। उसे दूर करने के स्थान पर वे हमेशा भवन में ही वास्तु दोष ढूंढने में लगे रहते हैं। अब प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस का वास्तु दोष दूर करने के लिए हमेशा बंद रहने वाला द्वार खोल दिया गया और मुख्य द्वार पर ताला लटका दिया। इसके पहले कमल नाथ ने भी कई परिवर्तन किए थे और परिणाम यह हुआ कि कांग्रेस 116 से 66 पर आ गई थी।

admin
the authoradmin